news of rajasthan
Rajasthan: RPSC extended RAS main examination one day ahead.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएसी) ने वरिष्ठ अध्यापक (ग्रेड सेकंड) प्रतियोगी परीक्षा- 2018 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आरपीएससी ने बुधवार शाम को ये प्रवेश पत्र जारी किए। आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक (ग्रेड सेकंड) परीक्षा का आयोजन 28 अक्टूबर से 2 नवंबर, 2018 तक किया जाएगा। आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड सेकंड टीएसपी और नॉन टीएसपी वर्ग के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी किए गए है। अभ्यर्थी अपना पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि के आधार पर इस परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें, इससे पहले आयोग ने मंगलवार को देर रात आरएएस प्री-परीक्षा 2018 के परिणाम घोषित किए थे।

news of rajasthan
Image: राजस्थान लोक सेवा आयोग.

8 हजार से अधिक पदों के लिए करीब सात लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे

वरिष्ठ अध्यापक (ग्रेड सेकंड) आठ हजार से अधिक पदों के लिए आरपीएससी इस परीक्षा का आयोजन करने जा रही है। इस परीक्षा में प्रदेशभर से 7 अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है। आयोग की ओर से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों और उपखंड मुख्यालय पर इस परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा के लिए दो पेपर होंगे। सभी अभ्यर्थियों के दोनों पेपर अलग-अलग दिन होंगे। पहले दिन पहला पेपर सामान्य ज्ञान का होगा। दूसरे दिन दूसरा पेपर ऐच्छिक विषय का होगा। पहला पेपर एक ही पारी में आयोजित किया जाएगा। वहीं दूसरा पेपर दो पारियों में आयोजित किया जाएगा।

Read More: आरपीएससी ने आरएएस प्री-2018 का ​रिजल्ट घोषित किया, जल्द जारी होगी उत्तर कुंजी और प्राप्तांक

आरपीएसी की ओर से जैसे ही बुधवार को वरिष्ठ अध्यापक (ग्रेड सेकंड) परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी किए इस परीक्षा को लेकर जारी असमंजस का दौर भी खत्म हो गया। बता दें, प्रदेशभर में अभ्यर्थियों का एक समूह इस परीक्षा को आगे बढ़वाने के मूड में था और वह कोशिश भी कर रहा था कि यह परीक्षा फिलहाल के लिए टल जाए। लेकिन आयोग ने बुधवार को प्रवेश पत्र जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षा सही समय पर आयोजित की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY