आरपीएससी ने राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा के जारी किए एडमिट कार्ड

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा 2016 के प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए हैं। अभ्यर्थी आरपीएससी की ​आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा से पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इधर लंबे समय से परीक्षा का इंतजार कर रहे अ​भ्यर्थियों में भी इस बात की खुशी है कि पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा 2016 के आखिर एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 7 अक्टूबर को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर एसआई भर्ती परीक्षा आयोजित होगी। यह परीक्षा प्रदेश में रिक्त चल रहे पुलिस सब-इंस्पेक्टर के कुल 330 पदों के लिए होगी। परीक्षा के सफल आयोजन के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।

news of rajasthan

Image: राजस्थान लोक सेवा आयोग.

रविवार को दो सत्रों में सभी जिला मुख्यालयों पर आयोजित होगी एसआई परीक्षा

आरपीएससी द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट के अनुसार, पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा 2016, दो सत्रों में प्रात: 10.00 बजे से 12.00 बजे एवं दोपहर 03.00 बजे से सांय 05.00 बजे तक राजस्थान के सभी जिला मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी। जिन अभ्यर्थियों ने एसएसओ आईडी के माध्यम से आवेदन किया है वे एसएसओ राजस्थान गवर्नमेंट की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करके रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आरपीएससी की वेबसाइट से आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश पत्र प्रिंट कर ले सकते हैं।

Read More: सीकर में शाह बोले, राहुल बाबा को ऐसे सपने नहीं देखने चाहिए जो संभव नहीं

मूल पहचान-पत्र के बिना परीक्षा केन्द्र में नहीं मिलेगा प्रवेश

आयोग ने अपने प्रेस नोट में लिखा है कि अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्र पर एक फोटो एवं मूल पहचान पत्र लेकर समय से दो घंटे पूर्व उपस्थित होवें। मूल पहचान पत्र के अभाव में किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थी परीक्षा हेतु जारी आवश्यक अनुदेशों का अवलोकन कर लेवें। पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा के लिए सभी अभ्यर्थियों के परीक्षा केन्द्र परिवर्तित किए गए हैं। आवंटित परीक्षा केन्द्रों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। परीक्षा केन्द्र में प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों की गहन जांच ​की जाएगी। इसके बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.