news of rajasthan

इस होर्डिंग में छपे फोटो में वाड्रा को सबसे आगे, उसके पीछे प्रियंका और सबसे पीछे राहुल गांधी चल रहे हैं।

किसी काम से होटल राजमहल पैलेस की तरफ से निकलना हुआ तो अचानक ही गाड़ी पर ब्रेक लग गए। वजह थी वहां लगा कांग्रेस का एक होर्डिंग, जिस पर लिखा था ‘जन-जन की है, यही पुकार। राहुल जी-प्रियंका जी अबकी बार।’ यहां तक तो ठीक है लेकिन हमारा ध्यान इस पर नहीं बल्कि होर्डिंग में किसी ओर बात पर ठिठका हुआ था। यह बात थी कि कांग्रेस के होर्डिंग में राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा क्या कर रहे हैं। इस होर्डिंग में छपे फोटो में वाड्रा को सबसे आगे, उसके पीछे प्रियंका और सबसे पीछे राहुल गांधी चल रहे हैं। अब इस होर्डिंग में कांग्रेस क्या ​दिखाना चाह रही है, उसके लिए हमारा सिर भी खुजला लिया लेकिन कुछ समझ नहीं आया सिवाय इस बात के कि क्या अब राहुल गांधी बहन प्रियंका के साथ रॉबर्ट वाड्रा के पीछे-पीछे यानि उनके कहे अनुसार चलने वाले हैं या फिर वाड्रा अब राजनीति में प्रवेश करने जा रहे हैं। प्रियंका ने तो हाल ही में सोनिया गांधी की लोकसभा सीट पर एक प्रत्याशी बन कब्जा जमा लिया है। खैर जो भी हो, फिलहाल यह होर्डिंग एवं शहर में जगह-जगह लगे यह पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं।

news of rajasthan
image credit by News18

बता दें, कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने पति रॉबर्ट वाड्रा के साथ विवादित जमीन खरीद मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के लिए जयपुर आई हुई है। संपत्ति खरीद में कथित धन शोधन मामले में अपनी जांच के संबंध में पिछले सप्ताह नई दिल्ली में वाड्रा से पूछताछ की थी। इसी कड़ी में बीकानेर जमीन खरीद सिलसिले में आज को वाड्रा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए लेकिन इससे पहले ही शहर में पोस्टर वार देखने को मिल गया। फिलहाल कांग्रेस की ओर से इन होर्डिंग्स पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

news of rajasthan
image credit by news18

राजमहल पैलेस के अलावा ईडी दफ्तर के पास अम्बेडकर सर्किल पर भी इस तरह के होर्डिंग देखे गए हैं। ट्रेफिक लाइट पोल पर कुछ इसी तरह के होर्डिंग्स लगे हैं जो शहर की जनता को कांग्रेस के लिए तो नहीं लेकिन राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा के लिए बहुत कुछ कहते दिख रहे हैं। हाल ही में 24 जनवरी को प्रियंका गांधी के महासचिव बनने पर रॉबर्ट वाड्रा ने अपने फेसबुक पेज से कुछ इसी तरह का एक पोस्टर पोस्ट किया था। इस पोस्टर में शुभकामनाएं देते हुए वाड्रा ने लिखा था, ‘राहुल और प्रियंका के नेतृत्व में कांग्रेस को एक बार फिर अलग पहचान मिलेगी।’ इससे पहले किए गए एक पोस्ट में कांग्रेस का लोगो लगा है और उसमें प्रियंका-रॉबर्ड वाड्रा की फोटो है।

प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा की इन हरकतों को देखते हुए तो उनके राजनीति में दखल देने की अटकलों से बिलकुल भी इंकार नहीं किया जा सकता। अब प्रियंका के हाथों में भी कांग्रेस की राजनी​ति की बागड़ोर का एक सिरा आ गया है, ऐसे में वाड्रा की दखलअंदाजी कहीं कांग्रेस और खुद राहुल गांधी को ही भारी न पड़ जाए।

Read more: अशिक्षित भी लड़ सकेंगे सरपंच, पार्षद और मेयर का चुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here