लोकसभा चुनावों के लिए सियासी बिसात बिछ चुकी है, सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। इसी राह पर आगे चलते हुए कांग्रेस ने अपने तुरूप का इक्का चलाकर प्रियंका गाँधी को राजनीति के मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उतार दिया है। आज के दिन जहां एक ओर कांग्रेस की बेटी कहीं जाने वाली प्रियंका गाँधी ने लखनऊ में अपने रोड शो से राजनीति में धमाकेदार एंट्री की, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के दामाद कहे जाने वाले रॉबर्ट वाड्रा को आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ करने के सिलसिले में जयपुर लाया गया है।

जानिए क्यों वाड्रा को जयपुर लाया गया ?

राजस्थान के बीकानेर जिले से जुड़े एक ज़मीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के केस की पूछताछ के लिए आज सोमवार को रॉबर्ट वाड्रा को दिल्ली से जयपुर लाया गया, इस दौरान पुलिस प्रशासन ने कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किये थे। उल्लेखनीय है कि राजस्थान उच्च न्यायालय ने रॉबर्ट वाड्रा को जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करने के निर्देश दिए थे। इससे पहले बीते कुछ दिनों में ED ने वाड्रा से विदेशी संपत्ति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी पूछताछ की थी।

ग़ौरतलब है कि बाड़मेर में रिफाइनरी स्थापित करने के बाद दिल्ली की कंपनियों ने बीकानेर और बाड़मेर में अवैध तरीके से कम दामों में सैकड़ों बीघा ज़मीन खरीदी थी। कोलायत और गजनेर थाने में 18 फ़र्जी आवंटन के मामले दर्ज़ है जिसमे से चार मामले रॉबर्ट वाड्रा की कंपनियों से जुड़े है।

प्रियंका गाँधी की रोड शो से राजनीति में एंट्री

वही कांग्रेस की बेटी और महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा ने लखनऊ में रोड शो करके अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से प्रियंका ने अपने रोड शो की शुरुआत की और अपने समर्थकों की ओर हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया। रोड शो के दौरान उन्होंने लालबाग चौक पर अपने समर्थकों को संबोधित किया। रोड शो में प्रियंका के साथ कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया उनके साथ थे।

वहीं सोशल मीडिया पर रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी पत्नी प्रियंका गाँधी वाड्रा के लिए एक स्पेशल मैसेज लिखा। उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा ” उत्तर प्रदेश में काम करने और भारत की जनता की सेवा करने के अपने नए सफ़र पर प्रियंका, आपको मेरी शुभकामनाएं। आप मेरे लिए सबसे अच्छी दोस्त है, परफेक्ट वाइफ है और हमारे बच्चों के लिए बेस्ट मदर रही है। राजनीतिक माहौल काफ़ी खराब है लेकिन में जानता हूँ, कि उनका ( प्रियंका) लक्ष्य जनता की सेवा करना है अब हम उन्हें भारत की जनता के हवाले कर रहे हैं। कृपया उनको सुरक्षित रखें। ”

प्रियंका गाँधी ने अपनी राजनीति में प्रवेश के साथ- साथ ट्विटर पर भी एंट्री कर ली है। अब देखना होगा कि लोकसभा में प्रियंका गाँधी कांग्रेस के लिए फ़ायदे का सौदा साबित होती है या नहीं।

LEAVE A REPLY