news of rajasthan
Rewari-Phulera railline will be dedicated to the nation till August 15: Railway Minister Goyal.

15 अगस्त, 2018 को रेल मंत्रालय राजस्थान को एक बड़ी सौगात देने जा रहा है। दरअसल, रेवाड़ी-फुलेरा रेललाइन को 15 अगस्त तक राष्ट्र को समर्पित कर दिया जाएगा। सोमवार को वीसी के जरिए प्रेसवार्ता में केन्द्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि रेवाड़ी-फुलेरा रेललाइन जल्द ही देश के लोगों को समर्पित कर दी जाएगी। प्रेसवार्ता में रेलमंत्री गोयल ने केन्द्र सरकार की चार वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में सिर्फ घोषणाएं हुई, निवेश नहीं हुआ। मोदी सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल के दौरान राजस्थान में चार गुना निवेश हुआ है।

news of rajasthan
File-Image: 15 अगस्त तक राष्ट्र को समर्पित होगी रेवाड़ी-फुलेरा रेललाइन: रेलमंत्री गोयल.

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए 12 राज्यों के मीडियाकर्मियों से की रेलमंत्री ने बातचीत

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए देशभर के 12 राज्यों के मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए रेलमंत्री गोयल ने कहा कि वे रेलवे की सोच में बदलाव करने में यकीन करते हैं। रेलमंत्री ने दो टूक कहा कि रेलवे का निजीकरण नहीं होगा। 175 रेलवे स्टेशनों में वाई-फाई की सुविधा मुहैया कराई गई है। शीघ्र ही देश के 6075 रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा मुहैया करा दी जाएगी। रेलमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यात्रियों की सुरक्षा करना रेलवे की पहली प्राथमिकता है। रेल हादसों की संख्या दो अंकों में आ गई है। भारतीय रेल अर्थव्यवस्था का प्रमुख अंग बनेगा।

Read More: नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने जेडीए में नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर का किया अवलोकन

रेलमंत्री गोयल ने कहा कि मोदी सरकार चुनावी वादे नहीं करती है। जनहित एवं देशहित हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। एक अप्रैल 2018 तक 30 हजार रेल लाइनों का विद्युतीकरण कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोयले के उत्पादन में भारी बढ़ोतरी हुई है। देश में कहीं भी कोयला संकट नहीं है। पावर प्लांट्स में पर्याप्त मात्रा में कोयला उपलब्ध कराया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY