news of rajasthan
News of Rajasthan

प्रदेश के मदरसों के दिन अब फिरने वाले हैं। राजस्थान मदरसा बोर्ड अब ऐसे पंजीकृत मदरसों को उनकी खुद की छत बनाने में मदद करेगा जिनके पास अपनी छत नहीं है। इन मदरसों के निर्माण के लिए राजस्थान मदरसा बोर्ड की ओर से 10 लाख रूपए की सहायता राशि दी जाएगी। बोर्ड की इस मदद से खुले मदरसों में बैठने वाले हजारों बच्चों को छत मुहैया हो सकेगी।

news of rajasthan
News of Rajasthan

मुख्यमंत्री जनसहभागिता योजना के तहत प्रार्थी पंजीकृत मदरसों को 10 लाख रुपए तक की मदद की जाएगी। इस योजना के तहत राजस्थान मदरसा बोर्ड ने मदरसा कमेटियों और मदरसा संयोजक कमेटियों को साथ लिया है। राजस्थान मदरसा बोर्ड की चेयरमैन महरुन्निसा टाक ने बोर्ड की बैठक में इस योजना के ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार पर जोर दिया। ध्यान रहे, यह मदद केवल उन पंजीकृत मदरसों की मिलेगी जिनकी अपनी खुद की जमीन हो। यह वक्फ बोर्ड की जमीन पर संचालित हों या फिर मदरसों को डोनेट की गई जमीन पर संचालित हो रहे हों।

राजस्थान मदरसा बोर्ड की चेयरमैन महरुन्निसा ने बैठक में सभी मदरसा बोर्ड मैम्बर्स और संयोजकों को निर्देश दिए हैं कि वह इस योजना का पर्याप्त प्रचार प्रसार करें ताकि ज्यादा से ज्यादा पंजीकृत मदरसों को योजना का लाभ मिल सके। बैठक में मदरसों से जुड़ी अन्य समस्याओं पर भी विचार मंथन किया गया है।

read more: बैंक खाते, मोबाइल व पासपोर्ट से आधार को लिंक कराने की डेडलाइन बढ़ी