bcci-lifts-rca-s-suspension
bcci-lifts-rca-s-suspension

bcci-lifts-rca-s-suspension

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) को एक बड़ी राहत देते हुए बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने पिछले चार सालों से चल रहा बैन हटा दिया है। ललित मोदी के साथ चल रहे विवाद के कारण बीसीसीआई ने RCA को चार साल पहले प्रतिबंधित कर दिया था। फैसले से पहले बीसीसीआई ने ललित मोदी को आरसीए से पूरी तरह दूर रखने की शर्त भी रखी है। यानि ललित मोदी अब भारतीय क्रिकेट में पूरी तरह से इतिहास बन गए हैं। इसके आश्वासन के बाद BCCI ने RCA को प्रतिबंध मुक्त कर दिया। बोर्ड के इस फैसले के बाद RCA अब BCCI से सभी तरह के अनुदान प्राप्त करने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी भी कर सकेगा।bcci-lifts-rca-s-suspension

प्रतिबंध हटने के बाद अब राजस्थान के घरेलू मैदानों पर अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ आईपीएल-11 के मैच आयोजित कराने का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया है। इस प्रतिबंध की वजह से RCA को बहुत ज्यादा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा था। बैन के चलते न तो राजस्थान को कोई अंतरराष्ट्रीय मैच आवंटित नहीं किया गया। साथ ही आईपीएल की मेजबानी भी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) से छीन ली गई।

बीसीसीई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) पर से प्रतिबंध हटा लिया गया है। आरसीए पर से बैन हटाने का फैसला बोर्ड की विशेष बैठक में लिया गया। बता दें कि बीसीसीआई और आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के बीच टकराव के चलते 2014 में बोर्ड ने RCA पर बैन लगा दिया था।