राजसमंद: पीड़ित परिवार को राजे सरकार ने दी 5 लाख की सहायता राशि

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजसमंद में हुई दर्दनाक हत्या के पीड़ित परिवार को राज्य सरकार की ओर से 5 लाख रुपए की सहायता प्रदान की है। शनिवार को राजसमंद के एसडीएम  राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल ने मृतक के दामाद मुशरफ खान को सहायता राशि का चैक भेंट किया। यह चैक मृतक अफराजुल की पत्नी गुलबहार के नाम जारी किया गया है। एसडीएम द्वारा यह चैक अंजुमन कमेटी के सदर एड्वोकेट मोहम्मद फिरोज खान व उपाध्यक्ष रफीक मोहम्मद, परिजनों तथा क्षेत्रावासियों की मौजूदगी में दिया गया।

CM-Vasundhara-Raje

डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने किया घटना स्थल का दौरा:

इससे पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के निर्देश पर शनिवार को पु​लिस महानिदेशक ओपी गल्होत्रा राजसमंद पहुंचे। उन्होंने वहां पहुंचकर घटना स्थल का दौरा किया और इस घटना तथा इसके बाद राजसमंद में पैदा हुए हालातों के बारे में पुलिस अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभाकक्ष में पीड़ित परिवार तथा संबंधित लोगों से घटना के बारे में विस्तृत चर्चा भी की। डीजीपी गल्होत्रा ने घटना को लेकर राजसमंद पुलिस द्वारा अब तक की गई कार्यवाही के प्रति उन्होंने संतोष व्यक्त किया। उन्होंने भरोसा दिलाते हुआ कहा कि पुलिस शीघ्र अनुसंधान पूर्ण कर महीने भर में चार्जशीट कोर्ट में पेश करने का प्रयास कर रही है। गल्होत्रा ने आगे कहा कि पूरे प्रयास किए जा रहे हैं कि इस मामले में न्यायालय से जल्द से जल्द फैसला हो और दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिले।

cm-rajsamand-incident-compensation-given-to-bereaved-family.

                             राजसमंद के एसडीएम मृतक के दामाद मुशरफ खान को सहायता राशि का चैक भेंट करते हुए.

Read More: राजसमंद में बर्बर हत्या मामले को डीजीपी गल्होत्रा ने बताया बेहद शर्मनाक, पुलिस ने हत्यारे को किया गिरफ्तार

मुख्यमंत्री राजे इस मामले को लेकर हैं बेहद गंभीर: नवनियुक्त डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि सीएम वसुंधरा राजे इस मामले को लेकर बेहद गंभीर हैं और लगातार फीडबैक ले रही हैं। डीजीपी ने कहा कि उन्होंने निर्देश दिए हैं कि घटना के दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। डीजीपी गल्होत्रा ने घटना को नृशंस बताते हुए कहा कि इसकी तफ्तीश पूरी गंभीरता से की जा रही है। मामले मेंं साइन्टिफिक एवं फोरेन्सिक तथ्य मिले हैं। इनका हर स्तर पर अनुसंधान जारी है। इस मामले में जल्द ही चार्जशीट कोर्ट में पेश की जाएगी।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.