news of rajasthan
सचिन पायलट एवं अशोक गहलोत, राजस्थान कांग्रेस

मैं संजय गांधी के वक्त से राजनीति में हूं और राजनीति कर रहा हूं. इस कारण राहुल गांधी ने भी मुझे इतने विवादों के बीच टिकट दे दिया है:विधूड़ी

news of rajasthan
सचिन पायलट एवं अशोक गहलोत, राजस्थान कांग्रेस

वैसे तो राजस्थान विधानसभा चुनाव में विवादित विवादों का सिलसिला कुछ नया नहीं है लेकिन कांग्रेस के एक प्रत्याशी का ताजा ताजा बयान इतनी सुर्खियां बटोर सकता है, यह किसी ने सोचा न होगा। यह बयान पार्टी के पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री को लेकर हुआ है। असल में इस प्रत्याशी ने स्थानीय जनता से सीधे कहा है, ‘आप लोग मुझे जिताइए। मैं सचिन पायलट और अशोक गहलोत को अपनी जेब में रखूंगा।’ जिस उम्मीदवार ने यह हिमाकत की है, वह है राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के बेंगु विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र विधूड़ी।

असल में बेगू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजेंद्र विधूड़ी ने कहा, ‘मैं संजय गांधी के वक्त से राजनीति में हूं और राजनीति कर रहा हूं। इस कारण राहुल गांधी ने भी मुझे इतने विवादों के बीच टिकट दे दिया है। अब आप लोग मुझे जिताइए और मैं सचिन पायलट और अशोक गहलोत को अपनी जेब में रखूंगा।’ हालांकि, राजेंद्र द्वारा दिए गए इस बयान पर अब तक पार्टी के किसी भी बड़े नेता का कोई जवाब नहीं आया नहीं आया है। लेकिन इससे एक बात तो सीधे तौर पर सामने आ गई है कि राहुल गांधी ने चाहें राजस्थान में लाख मुख्यमंत्री चेहरा घोषित न किया हो लेकिन पार्टी की आंतरिक फूट छिपाने में नाकाम साबित हुए हैं। हाल ही में पार्टी के कद्दावर नेता रामेश्वर डूडी ने भी टिकट बंटवारे को लेकर जमकर हंगामा किया था।

आपको बता दें, राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा की कुल 200 सीटों के लिए चुनाव होंगे। इसके लिए प्रदेशभर में मतदान केन्द्रों पर वोट डाले जाएंगे। हालांकि रामगढ़ सीट से बीएसपी प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह की अचानक मौत हो जाने के कारण इस सीट पर मतदान को स्थगित कर दिया है। ऐसे में 200 की जगह अब केवल 199 सीटों पर ही मतदान होगा। 11 दिसंबर को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Read more: भ्रष्टाचार, दुराचार, अत्याचार का पर्याय है कांग्रेस, अब कर रही दुष्प्रचार-मुख्यमंत्री

news source: zeenews

LEAVE A REPLY