news of rajasthan
Rajasthan: 120 officials of Indian Administrative Service get promotion gift in new year.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार ने नववर्ष में आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा दिया है। राजस्थान कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेशों के अनुसार 40 आईएएस, 45 आईपीएस और 16 आईएफएस अधिकारियों की पदोन्नति के आदेश जारी कर दिए हैं। इससे पहले राजस्थान सरकार ने इन अधिकारियों को सातवे वेतन आयोग में केन्द्र के समान वेतन वृद्धि का तोहफा दिया था। अब प्रदेश के अधिकारियों को नववर्ष की शुरूआत पर ही राजे सरकार का बड़ा तोहफा मिल गया है। राजस्थान सरकार द्वारा नए साल में प्रमोशन के आदेश जारी करने से अधिकारियों में खुशी की लहर छाई हुई है।

news of rajasthan
                                          नए साल -2018 में वसुंधरा राजे सरकार ने अधिकारियों को दिया प्रमोशन का तोहफा.

राजस्थान के 45 आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन

सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दीपक उप्रेती, एसके अग्रवाल, संजय दीक्षित और यदुवेंद्र माथुर को एसीएस के पद पर प्रमोशन दिया है। हालांकि, यदुवेंद्र माथुर को प्रतिनियुक्ति पर होने के कारण प्रोफार्मा के आधार पर एसीएस के पद पर प्रमोशन दिया गया है। इसके साथ ही राजस्थान में अब 18 एसीएस हो गए हैं। राजे सरकार ने 9 आईएएस को सुपरटाइम, 15 आईएएस को सलेक्शन स्केल, 10 आईएएस को सीनियर स्केल में पदोन्नति दी है। इसके साथ ही सरकार ने प्रदेश के 45 आईपीएस अफसरों को भी प्रमोशन दिया है। आईपीएस गोविन्द गुप्ता, सुनील दत्त, अमृत कलश को आईजी से एडीजी पद पर प्रमोशन दिया है। उमेशचंद दत्ता, लता मनोज कुमार, नवज्योति गोगोई का डीआईजी से आईजी पद पर प्रमोशन मिला है। इसके अलावा 17 आईपीएस को डीआईजी बनाया है। राज्य सरकार ने 3 आईपीएस का सलेक्शन स्केल मेें, 15 आईपीएस का जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव स्केल में और 4 आईपीएस का सीनियर स्केल मेें प्रमोशन किया है।

Read More: 2018 में आप ये संकल्प लेकर बुलंदियों को छू सकते हैं

प्रदेश के 16 आईएफएस अधिकारियों को भी मिली पदोन्नति: राजस्थान के 16 आईएफएस अफसरों का भी प्रमोशन किया गया है। टीजे कविथा और इंद्रपाल सिंह मथारु का सीसीएफ पद पर प्रमोशन हुआ है। साथ ही 3 आईएफएस अधिकारियों को वन संरक्षक स्केल में प्रमोशन दिया गया है। वहीं 3 आईएफएस को सलेक्शन स्केल में प्रमोशन हुआ है। इसके साथ ही 4 आईएफएस को जेएजी स्केल में प्रमोशन और 3 आईएफएस अधिकारियों को सीनियर स्केल में प्रमोशन का तोहफा दिया गया है।