news of rajasthan
Raje sarkar is going to recruit 85 thousand 700 posts soon.

राजस्थान की वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली सरकार जल्द ही प्रदेश के लाखों ​बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी का बड़ा तोहफा देने जा रही है। राजे सरकार प्रदेश के 40 से ज्यादा विभागों में रिक्त चल रहे 85 हजार 700 पदों पर युवाओं को सरकारी रोजगार देने वाली है। प्रदेश के मुख्य सचिव निहालचंद गोयल ने गुरूवार को शासन सचिवालय में आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक में 41 विभागों के लगभग 85 हजार 700 पदों के लिए विचारधीन भर्तियों पर अविलंब कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

news of rajasthan
राजे सरकार 85 हजार 700 पदों पर जल्द ही करने जा रही है भर्तियां.

15 दिवस के भीतर विभागों से अभ्यर्थना भिजवाने को कहा

मुख्य सचिव गोयल ने आगामी 15 दिवस के भीतर रिक्त पदों को भरने के लिए विभागों से अभ्यर्थना राजस्थान लोक सेवा आयोग, राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड एवं अन्य विभागीय रिक्रूटमेंट एजेंसियों को अभ्यर्थना भिजवाने के निर्देश दिए। गोयल ने राज्य सरकार के विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती में आ रही समस्याओं और कठिनाईयों के सम्बंध में सम्बंधित विभागों के उच्चाधिकारियों से विस्तार में चर्चा की। बैठक में नई परीक्षाओं के आयोजन में आ रही कठिनाईयों के बारे में विस्तृत रूप से विचार-विमर्श कर उन्हें दूर करने पर भी चर्चा की गई। मुख्य सचिव ने कहा कि विभाग नवीन रोस्टर के अनुसार जो अभ्यर्थना संशोधित की जानी है, उन्हें आगामी एक सप्ताह में राजस्थान लोक सेवा आयोग एवं राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड को भिजवाया जाए।

Read More: राजस्थान उपचुनाव: सीएम राजे दो दिन के अजमेर दौरे पर, जगह-जगह हो रहा शानदार स्वागत

भर्ती प्रक्रिया को प्राथमिकता से पूर्ण करने के लिए कार्यवाही सुनिश्चित करें

बैठक में मुख्य सचिव निहालचन्द गोयल ने रजिस्ट्रार, स्वास्थ्य विश्वविद्यालय को भी नई भर्ती के सम्बंध अतिशीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया को प्राथमिकता से पूर्ण करने के लिए कार्यवाही सुनिश्चित करें और नई परीक्षाओं के आयोजन में आ रही कठिनाईयों को भी दूर करें। बैठक में सम्बंधित विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव, सचिव, राजस्थान लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे थे। गौरतलब है कि प्रदेश में बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार सरकारी नौकरी की तलाश में हैं ऐसे में वसुंधरा राजे सरकार का यह तोहफा उनके लिए बड़ी राहत और करियर को नई राह देने वाला होगा।