राजे सरकार ने संस्कृत शिक्षा विभाग के 106 अधिकारी को दिया प्रमोशन का तोहफा

राजस्थान सरकार ने नए साल की शुरूआत में संस्कृत शिक्षा विभाग के 106 अफसरों को प्रमोशन का तोहफा दिया है। प्रदेश की संस्कृत शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने संस्कृत शिक्षा के मंत्रायलिक संवर्ग के नए पदनाम में कर्मचारियों की लंबित प्रमोशन की मांग को पूरा करते हुए यह पदोन्नति की है। इसके तहत ही संस्कृति शिक्षा विभाग में 106 अधिकारियों को पदोन्नति देकर पदस्थापन की सौगात दी है। इससे पहले राजे सरकार ने हाल ही में आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अधिकारियों को पदोन्नति का तोहफा दिया।

news of rajasthan

                                       राजे सरकार ने संस्कृत शिक्षा विभाग के 106 अधिकारी को दिया प्रमोशन का तोहफा.

प्रमोशन पाने वाले अफसरों ने राजे सरकार का जताया आभार

कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार प्रशासनिक अधिकारी का एक पद, अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी के 25, सहायक प्रशासनिक अधिकारी के 43 एवं वरिष्ठ सहायक के 37 पद सम्मिलित है। पदोन्नति पाने वाले अफसरों ने इस आदेश के प्रति आभार जताते हुए राज्य सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया। अब जल्द ही सरकार राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारियों को प्रमोशन देने के आदेश जारी कर सकती है।

Read More: नए साल में राजे सरकार ने अधिकारियों को दिया प्रमोशन का तोहफा

राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारियों को भी जल्द मिल सकता है प्रमोशन: नए साल के अवसर पर अब जल्द ही राजे सरकार राजस्थान पुलिस सेवा के अफसरों को पदोन्नति दे सकती है। राजस्थान पुलिस सेवा एसोसिएशन के अनुसार आरपीएस अधिकारियों की पदोन्नति अप्रैल 2017 से होनी थी। आरपीएस की डीपीसी को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंजूरी के वित्त विभाग, विधि विभाग, गृह विभाग और पुलिस मुख्यालय के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने भी हरी झंडी दे दी। लेकिन आरपीएस की डीपीसी के आदेश जारी होने के तीन माह बाद भी कार्मिक विभाग ने डीपीसी का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कार्मिक विभाग आरपीएस अधिकारियों की पदोन्नति का आदेश जारी करेगा। बता दें, राजस्थान पुलिस सेवा के 800 से ज्यादा अधिकारी का प्रमोशन होना है।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.