cm-raje-with-minister-rajpal-singh-shekhawat
cm-raje-with-minister-rajpal-singh-shekhawat

वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। राजे सरकार प्रदेश के राज्य सेवा कर्मचारियों को पूरा एरियर देने जा रही है। कर्मचारियों को एरियर एक जनवरी, 2017 से दिया जाएगा। पूरा एरियर तीन किश्तों में दिया जाएगा। सचिवालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने एरियर देने की घोषणा की है।

cm-raje-with-minister-rajpal-singh-shekhawat
                                                         cm-raje-with-industry-minister-rajpal-singh-shekhawat.

अप्रैल, 2018 में मिलेगी एरियर राशि की पहली किश्त

कर्मचारियों को तीन किश्तों में दी जाने वाली पूरी एरियर राशि की पहली किश्त अप्रैल 2018 में दी जाएगी। पहली किश्त में पूरा एरियर राशि के 30 प्रतिशत का भुगतान किया जाएगा। सरकार दूसरी किश्त में 30 प्रतिशत राशि जुलाई, 2018 में देगी। इसके बाद अंतिम और तीसरी किश्त में बाकी की 40 प्रतिशत राशि का भुगतान अक्टूबर माह में कर दिया जाएगा। सामंत कमेटी की सिफारिशों के अनुसार राजस्थान सरकार कर्मचारियों को एरियर दे रही है।

Read More: डिजिटल क्रांति के नए दौर में युवा बनेंगे सूत्रधार: सीएम राजे

इनको मिलेगा सरकार की इस घोषणा का लाभ: राजस्थान सरकार की इस घोषणा से करीब 8.50 लाख कर्मचारियों और करीब 3.50 लाख पेंशनधारियों को लाभ मिलने जा रहा है। अन्य अलाउंस के लिए सामंत कमेटी की रिपोर्ट आने पर फैसला लिया जाएगा। मंत्री शेखावत ने कहा कि जीपीएफ और आरपीएफ में थोड़ी कटौती की जा सकती है। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश के कर्मचारियों के चेहरे पर मुस्कान देखना चाहती है लिहाजा किसी के वेतन में किसी प्रकार की कटौती नहीं की जाएगी।