minister-rajyavardhan-singh-rathore-and-rajasthan-minister-gajendra-singh-khinwsar
minister-rajyavardhan-singh-rathore-and-rajasthan-minister-gajendra-singh-khinwsar

राजस्थान नव वर्ष की शुरूआत में एक बड़ा फेस्टिवल आयोजित करने जा रहा है। जिसमें देशभर का यूथ जुटने वाला है। दरअसल, राजस्थान इस बार 22वें नेशनल यूथ फेस्टिवल की मेजबानी करने जा रहा है। इस बार नेशनल यूथ फेस्टिवल 12 से 16 जनवरी, 2018 तक जयपुर में आयेाजित किया जाएगा। राजस्थान के वन एवं पर्यावरण, युवा और खेल मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने नई दिल्ली में केंद्रीय खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मिलकर राजस्थान में 22वें राष्ट्रीय यूथ फेस्टिवल की मेजबानी पर विस्तार से चर्चा की।

minister-rajyavardhan-singh-rathore-and-rajasthan-minister-gajendra-singh-khinwsar
           केंद्रीय राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर.

नेशनल यूथ फेस्टिवल के लिए हरसंभव मदद के लिए तैयार है राज्य: खींवसर

केंद्रीय राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ बैठक के बाद राजस्थान सरकार के मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री को राज्य सरकार की ओर से इस विशाल आयोजन को सफल बनाने के लिए हरसंभव मदद देने को आश्वस्त किया। खींवसर एक अन्य कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इस दौरान केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री और राजस्थान से हाल ही में नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद केजे अल्फोंस भी उपस्थित थे।

Read More: बारां के इस युवक ने बनाया रिमोट से चलने वाला ट्रैक्टर

राजस्थानी पत्रिका माणक के विशेषांक की जमकर की तारीफ: केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अल्फोंस ने कहा है कि राजस्थान की कला व संस्कति और पर्यटन बेजोड़ है। साथ ही राजस्थान के लोग बहुत ही मिलनसार हैं। अल्फोंस ने यह बात राजस्थानी पत्रिका माणक के विशेषांक धोरा धरती राजस्थान रा लिछमी पुत्र विशेषांक स्वीकार करते हुए कही। यह विशेषांक माणक के नई दिल्ली स्थित ब्यूरो प्रमुख राजेन्द्र व्यास ने भेट किया था। इस अवसर पर मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर भी मौजूद थे। खींवसर ने केंद्रीय राज्यमंत्री अल्फोंस को बताया कि यह राजस्थानी भाषा में प्रकाशित होने वाली राज्य की एकमात्र पत्रिका है जो कि देश-विदेश में काफी पॉपुलर है।