news of rajasthan
Rajasthan: State level teachers' day honors ceremony will be organized in presence of 50 thousand teachers.

राजस्थान सरकार प्रदेश के शिक्षकों की वेतन विसंगतिया जल्द ही दूर करने जा रही है। इस संबंध में प्रदेश के शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने वित्त विभाग को निर्देश दे दिए हैं। शिक्षकों की वेतन विसंगतियों के मामले को लेकर गुरुवार को सचिवालय में शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी की शिक्षक महासंघों के साथ हुई अहम वार्ता हुई। शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने कहा कि शिक्षकों की 7वें वेतन आयोग से जुड़ी वेतन विसंगतियों को जल्द ही दूर किया जाएगा। शिक्षकों के इस मामले लेकर वित्त विभाग को जरूरी दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान में शिक्षकों की वेतन विसंगतियां जल्द दूर होंगी: शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी

राज्य सरकार शिक्षकों की मांगों के प्रति गंभीर

बैठक के बाद शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने बताया कि प्रदेश के शिक्षक संघों द्वारा समय-समय पर प्रस्तुत की गई मांगों पर मंथन किया गया है। मंत्री देवनानी ने कहा कि शिक्षक संघों की अधिकतर मांगें वित्त विभाग से जुड़ी होने के कारण वित्त विभाग को जल्द से जल्द इस मामले में कदम उठाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षकों की मांगों के प्रति सदैव गंभीर रही है। सरकार शिक्षा में सुधारों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखती है। अब जल्द ही प्रदेश के शिक्षकों की वेतन विसंगतियां संबंधित मांगें पूरी कर दी जाएगी।

Read More: फीस वृद्धि की शिकायत पर स्कूलों की मान्यता हो सकती है रद्द: शिक्षा राज्य मंत्री

बैठक के बाद राजस्थान शिक्षक संघ (सियाराम गुट) के अध्यक्ष सियाराम शर्मा ने बताया कि वार्ता सकारात्मक रही और शिक्षा राज्यमंत्री की ओर से​ शिक्षकों की मांग पर जल्द पूरा किए जाने का आश्वासन दिया गया है। शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने वेतन विसंगतियों से जुड़ी मांगों का जल्द से जल्द समाधान करने का भरोसा दिलाया है। इस बैठक में शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव नरेशपाल गंगवार समेत विभिन्न संघों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए थे।