छात्रसंघ चुनावों में एबीवीपी की विजय, विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव में जीत का संकेत: राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश में हुए छात्रसंघ चुनावों में एबीवीपी को मिली बड़ी सफलता को आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत का संकेत बताया है। मुख्यमंत्री राजे ने राजस्थान के छात्रसंघ चुनाव-2018 में मंगलवार को जारी हुए चुनाव परिणामों में अधिकांश विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में विजयी हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के प्रत्याशियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने इस विजय के लिए विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व और सदस्यों को भी बधाई दी।

news of rajasthan

Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

बता दें, राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के लगभग सभी शहरों और जिला मुख्यालयों पर मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव परिणाम को लेकर सियासी माहौल गर्माया रहा। सभी जगह सुबह करीब 11 बजे से मतगणना प्रक्रिया शुरू हुई, इसके साथ ही चुनावी जीत-हार के रूझान मिलने लगे और दोपहर करीब 2 बजे तक नतीजे आने शुरू हो गए। छात्रसंघ चुनावों के नतीजों में शुरूआत से ही अखिल भारती विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का दबदबा रहा जो अंत तक बरकरार रहा।

छात्रसंघ चुनाव प्रदेश के युवाओं की राजनैतिक सोच और गतिविधियों का आइना

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस अवसर पर कहा कि छात्रसंघ चुनाव प्रदेश के युवाओं की राजनैतिक सोच और गतिविधियों का आइना है। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में अधिकतर विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में विद्यार्थी परिषद के पैनल के प्रत्याशियों या इस संगठन का समर्थन प्राप्त प्रत्याशियों की जीत राज्य के आगामी विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों के लिए स्पष्ट संकेत है। प्रदेश में एकबार फिर भाजपा की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनेगी। सीएम राजे ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि संगठन से जुड़े युवा आने वाले दिनों में भी इसी तरह विजय हासिल करेंगे।

Read More: 20 हजार करोड़ की परियोजना से बुझेगी तीन जिलों की प्यास: मुख्यमंत्री राजे

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.