news of rajasthan

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने 28 व 29 जनवरी को आयोजित की जाने वाली आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 स्थगित कर दी है। अब आरएएस मैन्स एक्जाम तय तिथि से एक दिन बाद यानी 29 व 30 जनवरी 2019 को आयोजित की जाएगी। मंगलवार को आरपीएससी के सचिव पी.सी.बेरवाल ने प्रेस को यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले ये परीक्षा 23 और 24 दिसम्बर को होनी थी जिसे पहले भी स्थगित कर दिया गया था। अब आयोग ने इसे एक दिन और आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। प्रदेश की सबसे बड़ी इस एक्जाम में आरएएस प्री परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके अभ्यर्थी बैठेंगे।

news of rajasthan
Image: राजस्थान लोक सेवा आयोग.

28 जनवरी को अलवर जिले की रामगढ़ सीट पर चुनाव होने से आगे बढ़ाई परीक्षा तिथि

जानकारी के लिए बता दें कि 28 जनवरी को अलवर जिले की रामगढ़ सीट पर विधानसभा चुनाव होना है, जिसके तहत आयोग ने अब आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख एक दिन आगे बढ़ा दी है। यह परीक्षा आरएएस के रिक्त 1017 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। इसमें नॉन टीएसपी क्षेत्र के 980 पद और 37 पद टीएसपी क्षेत्र के हैं।

Read More: जयपुर से शिरडी जाना हुआ आसान, पहली डायरेक्ट फ्लाइट शुरु

गौरतलब है कि प्रदेश में दिसम्बर में आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने के लिए अभ्यार्थियों ने कई बार प्रदर्शन भी किया था। प्रदेशभर के करीब 28 विधायकों ने भी इन अभ्यर्थियों के समर्थन में अपने पत्र मुख्य सचिव और आयोग अध्यक्ष को भेजे थे। जिसके बाद तारीख को 23 और 24 दिसम्बर से बढ़ाकर 28 और 29 जनवरी 2019 की गई थी। बता दें, आरपीएससी जल्द ही इस परीक्षा के एडमिट जारी करेगी।