news of rajasthan
Rajasthan Royals will launch junior teams in Jaipur today.

प्रदेश की युवा क्रिकेट प्रतिभाओं को प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स आज अपनी जूनियर टीमों की लॉन्चिंग करने जा रहा है। राजधानी जयपुर में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स लड़के और लड़कियों के लिए टीम लॉन्च करेगा। रॉयल्स लड़कों की टीम ‘रॉयल कोल्ट्स’ के नाम से और लड़कियों की टीम ‘रॉयल स्पार्क्स’ के नाम लॉन्च करेगा। आरआर का इस प्रोग्राम को लॉन्च करने के पीछे का मकसद यह है कि प्रदेश समेत देशभर के यंग टैलेंटेड क्रिकेटरों को एक स्थान पर अच्छी सुविधा, कोचिंग और माहौल मिल सके।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान रॉयल्स.

देशभर से 3500 युवा क्रिकेटर्स ने ट्रायल में हिस्सा लिया

बता दें, राजस्थान रॉयल्स ने हाल ही में आॅनलाइन आवेदन मांगे थे, इसके बाद आवेदनकर्ताओं को ओपन ट्रायल के लिए बुलाया गया था। राजधानी में ओपन ट्रायल पांच दिन तक चले थे। इसमें 3500 से ज्यादा युवा क्रिकेटर्स शामिल हुए। इसके बाद अब चयनित युवाओं के लिए जूनियर टीमों की लॉन्चिंग की जा रही है। खास बात यह है कि लॉन्चिंग कार्यक्रम में महिलाओं की सीनियर और जूनियर टीमें भी लॉन्च की जाएंगी। जयपुर के एक होटल में होने वाले इस लॉन्चिंग समारोह में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम के कई क्रिकेटर्स के अलावा देश और दुनिया के कई स्टार क्रिकेटरों को भी आमंत्रित किया है। रॉयल्स जूनियर टीमों की धमाकेदार लॉन्चिंग करने जा रहा है।

Read More: प्रदेश में अब मंदिर मूर्ति की जमीन से जुड़े राजस्व रिकाॅर्ड में नहीं लिखा जाएगा पुजारी का नाम

बता दें, राजस्थान रॉयल्स द्वारा यंग टैलेंट को सर्च करने के लिए लगाए गए ट्रायल में 50 प्रतिशत से ज्यादा खिलाड़ी राजस्थान के थे। इसके अलावा हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, मुंबई, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और नॉर्थ-ईस्ट आदि राज्यों के युवा क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया था।

 

LEAVE A REPLY