मुंबई व पंजाब की हार से तय हुई राजस्थान रॉयल्स के प्लेआॅफ की राह

news of rajasthan

राजस्थान रॉयल्स ने वीवो आईपीएल 2018 के आखिरी लीग मैच में आरसीबी को हरा जीत का स्वाद तो चखा लेकिन प्लेआॅफ में जाने के लिए जरूरी था कि मुंबई व पंजाब हारे। हुआ भी कुछ ऐसा ही। रविवार को हुए मैचों में मुंबई इंडियंस को दिल्ली डेयरडेविल्स ने और किंग्स पंजाब को चेन्नई सुपरकिंग्स ने हराया। पंजाब व चेन्नई का मैच काफी रोमांचक हुआ क्योंकि यहां पंजाब को प्लेआॅफ में जगह बनाने के लिए 53 रन से जीत दर्ज करनी थी लेकिन मैच में पंजाब को हार मिली, वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लेआॅफ के दरवाजे खुल गए। फिलहाल रॉयल्स अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। राजस्थान का अगला मुकाबला 23 मई को कोलकता नाइटराइडर्स से होगा।

आरसीबी और प्लेआॅफ की होड़ की जंग

आरसीबी व राजस्थान रॉयल्स का आखिरी लीग मैच शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। जोस बटलर व बेन स्टोक्स के बिना मैच में टॉस जीत पहली बल्लेबाजी करते उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी ने नाबाद 80 रन का योगदान दिया। लेकिन 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों के के आगे नहीं टिक पाई और पूरी टीम 19.2 ओवर में 134 रन पर सिमट गई। रॉयल चेलेन्जर्स बैंगलुरू की पारी को तहस-नहस करने में फिरकी गेंदबाज श्रेयस गोपाल का अहम रोल रहा। मैच में गोपाल ने 4, जयेदव उनादकरट व बेन लाफलिप ने दो-दो विकेट लिए। इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी पर 30 रन से जीत दर्ज की। इस हार के बाद आरसीबी प्लेआॅफ की दौड़ से बाहर हो गई।

श्रेयस गोपाल के करियर का बेस्ट प्रदर्शन

मैच में श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट लिए। यह उनके टी20 करियर का बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले उनका बेस्ट प्रदर्शन चेन्नई के खिलाफ 20 रन देकर 3 विकेट था। मैच में एच.क्लासेन ने 3 स्टंप व एक कैच लिया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.