राजस्थान रॉयल्स का मुंबई इंडियंस के खिलाफ हल्ला बोल

मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया, 5वें स्थान पर लगाई छलांग, बटलर ने लगातार 5वां अर्धशतक जमाया

news of rajasthan

मैच में विकेट की खुशी मनाते राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी

जीत के ट्रेक पर वापिस लौट रही राजस्थान रॉयल्स ने इस बार मुंबई में अपनी जीत का हल्ला बोला है। रविवार को मुंबई इंडियंस साथ खेलते हुए राजस्थान की टीम ने विपक्षी टीम को 7 विकेट से हराते हुए प्लेआॅफ में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। अब टीम के 12 मैचों में 12 अंक हैं और अंकतालिका में मुंबई इंडियंस को धकेल पांचवें नंबर पर कब्जा जमाया है। यह जीत टीम के मनोबल को उपर उठाने में भी कारगर सिद्ध होगी। कुछ मैच पहले तक टीम तालिका में आखिरी स्थान पर भी लेकिन अब स्थिति बिलकुल उलट है। राजस्थान रॉयल्स का अगला मुकाबला 15 मई को कोलकता नाइटराइडर्स से और फिर 19 मई को रॉयल चैलेन्जर्स बैंगलुरू से होगा।

मुंबई ने टॉस हारकर बनाया 168/6 का स्कोर

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बची मुंबई में हुए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरूआत काफी अच्छी रही और एक समय टीम ने 8 ओवर में बिना विकेट खोए 87 रन बना लिए थे। लेकिन ऐसे समय में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने गेंद जोफ्रा आर्चर को थमाई और उन्होंने लगातार गेंदों पर सूर्यकुमार (38) और रोहित शर्मा (0) को पैवेलियन की राह दिखाई। रोहित खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद क्रीज पर आए हार्दिक पांड्या ने जरूर कुछ शॉट जमाए लेकिन एक ओर से लगातार विकेट गिरने पर टीम 168/6 का स्कोर ही खड़ा कर पाई। राजस्थान रॉयल्स के लिए आर्चर व बेन स्टोक्स ने 2-2 और धवल कुलकर्णी व जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिया।

राजस्थान रॉयल्स ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया

मैच में 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स का पहला विकेट 9 रन पर जसप्रीत बुमराह ने डार्सी शॉर्ट (4) को आउट कर दिलाया। बाद में जोंस बटलन ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल के इस सीज़न का लगातार 5वां अर्धशतक लगाते हुए टीम को 2 ओवर शेष रहते जीत दिला दी। टीम ने 18 ओवर में 171/3 बनाए। बटलर ने नाबाद 95 रन बनाए। अजिक्य रहाणे ने 37 रन और सैमसन ने 26 रन का योगदान दिया। हार्दिक पांड्या को दो जबकि बुमराह को एक विकेट मिला। बटलर को मैच आॅफ द मैच चुना गया।

लगातार 5वां अर्धशतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने बटलर

सलामी बल्लेबाज जोंस बटलर ने आईपीएल सीज़न-2018 में अपना लगातार 5वां अर्धशतक जमाया है। बटलर आईपीएल में लगातार 5 अर्धशतक जमाने वाले वीरेंद्र सहवाग के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं। टी20 क्रिकेट में ओवरआॅल 4 बल्लेबाज ऐसा कर चुके हैं। दो अन्य जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकादजा और पाकिस्तान के कामरान अकमल हैं।

read more: राष्ट्रपति कोविंद ने जल स्वावलंबन और भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को सराहा

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.