राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-11 की नीलामी में खरीदा सबसे महंगा खिलाड़ी

आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के 11वें सीजन के लिए शनिवार को खिलाड़ियों की पहले चरण की नीलामी में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने रिकॉर्ड 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा है। हालांकि, पिछले सत्र की तुलना में उन पर कम बोली लगी, वे पिछले आईपीएल की नीलामी में 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। बेन स्टोक्स को 12.5 करोड़ में बिके थे। बेन स्टोक्स को राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स ने खरीदा था। टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पर 9.4 करोड़ रुपये की बोली लगाई। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 9.40 करोड़ रुपये में खरीदा है। इसके अलावा ड्वेन ब्रावो पर चेन्नई सुपर किंग्स ने 6.4 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया।

news of rajasthan

Image: बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने रिकॉर्ड 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा.

पहले दिन की नीलामी में टीमों का भारतीय क्रिकेटरों की तरफ रहा झुकाव

आईपीएल सीजन—11 के पहले दिन की नीलामी में सभी टीमों का झुकाव भारतीय क्रिकेटरों की तरफ रहा। किंग्स इलेवन पंजाब ने करुण नायर को 5.60 करोड़ रुपये और रामचंद्रन अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा है। गौतम गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.5 करोड़ रुपये में, हरभजन सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा है। इसके अलावा युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ रुपये में खरीदा। उनकी घरेलू टीम में वापसी हुई है। वहीं, टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5.2 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया।

Read More: राजस्थान उपचुनाव: चुनाव प्रचार का आज ​आखिरी दिन, सीएम राजे का मांडलगढ़ और अजमेर में रोड शो

नीलामी के पहले दिन क्रिस गेल, हाशिम अमला और ईशांत शर्मा को नहीं मिला खरीदार

हालिया टी-20 क्रिकेट मुकाबलों में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद विंडीज के स्टार खिलाड़ी क्रिस गेल को नीलामी के पहले दिन कोई खरीदार नहीं मिला। पिछले आईपीएल में उनकी टीम रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने भी उन्हें खरीदने में कोई रूचि नहीं दिखाई। इनके अलावा इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट पर भी किसी ने बोली नहीं लगाई। साथ ही ईशांत शर्मा, हाशिम अमला, जेम्स फॉकनर और मार्टिन गॉप्टिल जैसे बड़े नाम भी न बिकने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.