news of rajasthan
संजू सैमसन-राजस्थान रॉयल्स

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 19 रन से हराया, राजस्थान रॉयल्स ने बनाया सीज़न का सबसे बड़ा स्कोर…

news of rajasthan
संजू सैमसन-राजस्थान रॉयल्स

संजू सैमसन के नाबाद 92 रन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को आईपीएल-11 में 19 रन से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि बेंगलुरू की तीन मैचों में दूसरी हार। एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम की सपाट पिच पर राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 217 रन बनाए। संजू सैमसन ने तीसरे नंबर पर उतरते हुए 45 गेंदों पर नॉटआउट 92 रन बनाए जिसमें 10 छक्के व 2 चौके शामिल हैं। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू कप्तान विराट कोहली के 57 रनों के बावजूद 6 विकेट पर 198 रन ही बना सकी। संजू मैच आॅफ द मैच बने।

राजस्थान रॉयल्स का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को खेले गए मैच में 217 रन बना सीज़न का सबसे बड़ा और टीम का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इससे पहले टीम ने 2010 में चेन्नई के खिलाफ 223/5 का स्कोर बनाया था। पिछले 18 मैचों में राजस्थान रॉयल्स की आरसीबी के खिलाफ यह 8वीं जीत रही।

बन गए कई रिकॉर्ड

RR और RCB के बीच खेले गए इस रोमांचक मैच में कई रिकॉर्ड बने और कई टूटे।

  • आईपीएल के इस सीज़न में हुए 12 मुकाबलों में यह तीसरा मौका है जब पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। दो बार राजस्थान रॉयल्स और रविवार को ही हुए मैच में पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हरा यह कारनामा किया है।
  • आरसीबी के खिलाड़ियों ने ग्रीन जर्सी पहनकर यह मैच खेला था। टीम ने ग्रीन जर्सी में यह लगातार पांचवा मैच हारा है।
  • आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 30 गेंद पर 57 रन बनाए। यह आईपीएल में उनकी 31वीं फिफ्टी है। उन्होंने केवल 26 गेंदों पर 50 रन पूरे किए जो आईपीएल में उनका सबसे तेज अद्र्धशतक है।
  • संजू सैमसन ने अपनी 92 रन की पारी के दौरान 10 छक्के जमाए जो राजस्थान रॉयल्स की ओर से एक पारी में लगे छक्कों में सबसे ज्यादा है। राजस्थान रॉयल्स के लिए इससे पहले यूसूफ पठान ने दो बार 8-8 छक्के जमाए हैं।
  • संजू सैमसन आईपीएल के इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। पिछला रिकॉर्ड युवराज सिंह (9) के नाम था।

संजू सैमसन को मिली आॅरेंज कैप

तीन मैचों में कुल 178 रन बना संजू सैमसन को आॅरेंज कैप हासिल की है। उन्होंने आईपीएल 11 में पिछली तीन पारियों में क्रमश: 49 रन, 37 रन और 92 रन का स्कोर बनाया।

read more: सीधे रणजी ट्रॉफी खेलने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं धोलपुर के तेजिन्दर