राजस्‍थान रॉयल्‍स ने साईराज बहुतुले को नियुक्‍त किया स्पिन बॉलिंग कोच

आईपीएल यानि इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने पूर्व क्रिकेटर साईराज बहुतुले को अपना स्पिन बॉलिंग कोच नियुक्‍त किया है। टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपनी स्पिन गेंदबाजी को मजबूती देने के लिए यह कदम उठाया है। बता दें, 45 साल के साईराज बहुतुले लेग ब्रेक बॉलर के रूप में टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल स्तर पर खेल चुके हैं। मुंबई के साईराज ने दो टेस्‍ट और 8 वनडे में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट में तीन और वनडे में दो विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं। राजस्थान रॉयल्स की कोचिंग टीम का नेतृत्व जुबिन बारुचा कर रहे हैं। साईराज बहुतुले कोचिंग स्‍टाफ में शामिल नए सदस्य हैं।

news of rajasthan

Image: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने साईराज बहुतुले को नियुक्‍त किया स्पिन बॉलिंग कोच.

महान लेग स्पिनर शेन वार्न राजस्थान के मेंटर और स्टीवन स्मिथ टीम के कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न राजस्थान के मेंटर हैं। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के ही स्टीवन स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स टीम का कप्तान बनाया गया है। बता दें, राजस्थान की टीम दो साल के निलंबन के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है। टीम का दूसरा कैंप मुंबई में क्रिकेट क्लब आॅफ इंडिया में चल रहा है। आरआर ने आईपीएल के 11वें सत्र के लिए साईराज बहुतुले को अपना स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। मुंबई रणजी टीम के लेग स्पिनर रहे बहुतुले ने 118 प्रथम श्रेणी मैचों में 630 विकेट हासिल किए और 6176 रन भी बनाए थे।

Read More: राजस्थान में राज्यसभा की तीनों सीटों पर बीजेपी होगी काबिज

कई राज्यों की टीमों को कोचिंग दे चुके हैं पूर्व क्रिकेटर साईराज बहुतुले

आईपीएल में 2 साल बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स की टीम खिलाड़ियों के साथ-साथ अपने कोचिंग स्टाफ पर भी खासा ध्यान दे रहा है। क्रिकेट से सन्यास के बाद साईराज बहुतले कई राज्यों की टीमों को कोचिंग दे चुके हैं। मौजूदा समय में बहुतले बंगाल की टीम के कोच हैं। उनकी कोचिंग में बंगाल की टीम पिछले 3 सीजन से रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल तक का सफर तय किया है। अब पूर्व टेस्ट क्रिकेटर साईराज बहुतुले राजस्थान रॉयल्स टीम के स्पिन गेंदबाजी विभाग को धार देंगे। राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलकर करेगी।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.