news of rajasthan
Rajasthan receives three National Tourism Awards on World Tourism Day.

राजस्थान को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन के क्षेत्र में अपनी बेहतर सेवाओं के लिए तीन राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। ऐसे में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने की नीति कारगार साबित होती नज़र आ रही है। विश्व पर्यटन दिवस पर नई दिल्ली के विज्ञान भवन में गुरुवार को गुरुवार को केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री के.जे. अल्फोंस के मुख्य आतिथ्य में आयोजित राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार वितरण समारोह में राजस्थान को विभिन्न श्रेणियों में तीन पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। राजस्थान के प्रमुख पर्यटन सचिव कुलदीप रांका एवं पर्यटन निदेशक प्रदीप बोरड़ तथा संयुक्त निदेशक पुनिता सिंह ने केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री के.जे. अल्फोंस के हाथों यह पुरस्कार ग्रहण किए।

news of rajasthan
Image: केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अल्फोंस के हाथों पुरस्कार ग्रहण करते हुए राजस्थान पर्यटन विभाग के अधिकारी.

बेस्ट फिल्म प्रमोशन फ्रेंडली स्टेट की श्रेणी में भी मिला अवॉर्ड

राजस्थान को वर्ष 2016-17 में की पर्यटन के समग्र विकास में पर्यटन के बेस्ट स्टेट श्रेणी में गोवा के साथ ज्वाइंट विनर के रूप में तृतीय पुरस्कार मिला है। इसी प्रकार राजस्थान पर्यटन की वेब साइट को सूचना प्रौद्योगिकी टेक्नोलॉजी के सोशल मीडिया, मोबाइल एप एवं वेबसाइट में प्रयोग के नवाचार के लिए पुरस्कृत किया गया है। साथ ही राज्य को बेस्ट फिल्म प्रमोशन फ्रेंडली स्टेट की श्रेणी में भी पुरस्कार प्रदान किया गया।

Read More: कांग्रेस का काम तो यह है कि चुनाव के समय दिखना और फिर गायब हो जाना: राजे

प्रदेश के ये गैर सरकारी संस्थान भी हुए पुरस्कृत

राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार वितरण समारोह में झीलों की नगरी उदयपुर के होटल ओबेरॉय उदयविलास को पांच सितारा डीलक्स होटल श्रेणी में एवं जयपुर की होटल सामोद हवेली को बेस्ट हेरिटेज होटल श्रेणी में पुरस्कृत किया गया है। इसी प्रकार द रामबाग पैलेस, जयपुर के एग्जीक्यूटिव शेफ आशीष कुमार राय को चार एवं पांच सितारा डीलक्स एवं हेरीटेज क्लासिक व ग्रांड कैटेगरी में बेस्ट शेफ ऑफ इंडिया पुरस्कार से सम्मानित किया गया। समारोह में केंद्र व राज्य के पर्यटन विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण, पर्यटन एवं टूर व ट्रेवल्स उद्योग से जुड़ी हस्तियां भी मौजूद थीं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here