news of rajasthan
Mahatma Gandhi Jayanti: 5 percent Special discount on Khadi textiles in the state for one year.

प्रदेश की वसुंधरा राजे सरकार बड़ी संख्या में युवा बेरोजगारों को अपने वादे के मुताबिक सितम्बर माह के अंत में नियुक्ति देने जा रही है। तृतीय श्रेणी शिक्षक के रूप में सरकार ने 28000 बेरोजगारों को नौकरी देगी। दरअसल, राजस्थान प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती के अंतर्गत विज्ञापित 28 हजार शिक्षकों की नियुक्ति एवं पदस्थापन के संबंध में राज्य सरकार द्वारा कैलेंडर जारी किया गया है। प्रदेश के शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पहल पर इन नव चयनित शिक्षकों की नियुक्ति एवम पदस्थापन की कार्यवाही निर्धारित कैलेंडर के अनुसार आगामी 28 सितम्बर तक पूर्ण कर ली जाएगी।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान: 28000 शिक्षकों को 28 सितम्बर तक नियुक्ति दे देगी राजे सरकार.

चयनित अभ्यर्थियों की नामवार सूची विभागीय वेबसाइट पर अपलोड

शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि शिक्षक भर्ती के अंतर्गत अभ्यर्थियों द्वारा जो ऑनलाइन सूचनाएं भरी गई है, उनके आधार पर पंचायत राज नियमों के प्रावधानों के अन्तर्गत चयनित सूची एवं अन्तिम कट-ऑफ मार्क्स जारी किए गए हैं। देवनानी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा विज्ञापित 28 हजार शिक्षकों के पदों के अंतर्गत विभिन्न विषयों के 27 हजार 672 पदों पर चयनित अध्यापक लेवल द्वितीय अभ्यर्थियों की नामवार सूची विभागीय वेबसाइट पर  अपलोड कर दी गई है।

Read More: प्रदेश में किसानों को बड़ी राहत, अब 15 सितम्बर तक होगा खरीफ ऋण का वितरण

अभ्यर्थियों की नियुक्ति के संबंध में जारी कैलेण्डर के अनुसार पदों पर नियुक्ति एवं पदस्थापन की वरीयता सूची का प्रकाशन 15 से 23 सितम्बर तक किया जाएगा। इसके साथ ही अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन की कार्यवाही होगी। जिला स्थापना समिति से अनुमोदन उपरांत 28 सितम्बर तक चयनित अभ्यर्थियों के पदस्थापन की कार्यवाही पूर्ण कर ली जाएगी।