news of rajasthan
Rajasthan: Raje Government recruits 205 pharmacist, vacancy for ex-servicemen.

प्रदेश की वसुंधरा राजे सरकार ने भूतपूर्व सैनिकों को बड़ा तोहफा दिया है। भूतपूर्व सैनिकों के लिए राजस्थान सरकार फार्मासिस्ट के 205 पदों पर भर्ती करने जा रही है। इस भर्ती की सबसे खास बात यह है कि इसमें केवल पूर्व सैनिक ही आवेदन कर सकता है। यानि सरकार रिटायर्ड सैनिकों के लिए विशेष भर्ती करने जा रही है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर द्वारा फार्मासिस्ट सीधी भर्ती परीक्षा, 2018 के रिक्त पदों में भूतपूर्व सैनिकों के लिए गैर अनुसूचित सूची में 186 तथा अनुसूचित क्षेत्र में 19 पद आरक्षित किए गए हैं। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी के तहत कर्नल (सेवानिवृत) नरेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि इस संबंध में विस्तृत जानकारी बोर्ड आरएसएमएसएसबी की वेबसाईट पर उपलब्ध है। वांछित योग्यता वाले पूर्व सैनिक निर्धारित तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।

news of rajasthan
File-Image: राजे सरकार ने भूतपूर्व सैनिकों के लिए निकाली फार्मासिस्ट की भर्ती.

आरएससी दसवीं बटालियन कांस्टेबल लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित

दसवीं बटालियन आरएसी (आई.आर) बीकानेर में कांस्टेबल सामान्य एवं कांस्टेबल ड्राईवर के रिक्त पदों के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। कमांडेंट दसवीं बटालियन आरएसी (आई.आर.) बीकानेर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सफल परीक्षार्थियों का वर्गवार प्रोविजनल परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। लिखित परीक्षा में सफल रहे अभ्यार्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए नियत तिथि की सूचना पृथक से भिजवाई जाएंगी। जानकारी के लिए बता दें कि यह परीक्षा 14 एवं 15 जुलाई, 2018 को प्रदेशभर में विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई थी।

Read More: राजस्थान के विकास पर गर्व इसलिए हम निकाल रहे गौरव यात्रा: मुख्यमंत्री राजे

शीघ्रलिपिक संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने शीघ्रलिपिक संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा 2018 के लिए ऑनलाईन फार्म भरने की तिथि को बढ़ाकर 2 सितंबर, 2018 कर दिया गया है। गौरतलब है कि पूर्व में शीघ्र लिपिक संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा 2018 के लिए ऑनलाईन आवेदन करने की तिथि 10 अगस्त, 2018 निर्धारित की गई थी। लेकिन किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके युवा अब 2 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा आवेदन करने का यह अंतिम मौका दिया गया है।