news of rajasthan
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती
news of rajasthan
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती

पुलिस मुख्यालय ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती-2018 का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया। यह भर्ती परीक्षा 14 व 15 जुलाई, 2018 को प्रदेशभर में आयोजित की गई थी। यह परीक्षा कांस्टेबल के 13,142 पदों के लिए ली गई थी जिसमें कुल पदों के पांच गुना अभ्यार्थियों को पास किया गया है। कांस्टेबल भर्ती के लिए प्रदेशभर से 15 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। उसमें से कुल 65 हजार 710 अभ्यर्थी पास हुए हैं। राजस्थान पुलिस विभाग में कांस्टेबल सामान्य, चालक, बैण्ड, घुड़सवार, श्वान दल और आॅपरेटर के पदों पर यह भर्ती होनी है। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम को मुख्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। आगे की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरु होगी।

परीक्षा परिणाम देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें:

http://police.rajasthan.gov.in/

राजस्थान पुलिस आईजी (भर्ती) डॉ. प्रशाखा माथुर ने बताया कि सीआईडी इंटेलीजेंस डॉग स्क्वायड, आरएसी दसवीं बटालियन बीकानेर, आरएसी नवीं बटालियन टोंक, जयपुर ग्रामीण, दिल्ली आरएसी बटालियन, झुंझुनू जिले का परीक्षा परिणाम अपलोड कर दिया गया है। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 15 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था जबकि 82 फीसदी ने परीक्षा दी थी।

पुलिस महानिदेशालय, राजस्थान की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कांस्टेबल सामान्य, चालक, ऑपरेटर, बैण्ड, घुड़सवार और श्वान दल के लिए राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा जुलाई माह के मध्य में आयोजित की गई थी। यह परीक्षा इस बार आॅनलाइन न होकर के ओएमआर आधारित आॅफलाइन माध्यम से आयोजित की जाएगी। इससे पहले मार्च माह में आयोजित की गई कांस्टेबल आॅनलाइन परीक्षा हाईटेक नकल गिरोहों के खुलासे और उनके पकड़े जाने के बाद रद्द कर दी गई थी।