news of rajasthan
No new date announce for RAS Mains exam in RPSC meeting.

लंबे समय से कृषि विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी पदों की भर्ती की राह देख रहे राजस्थान के युवा बेरोजगारों का अब इंतजार खत्म हो गया है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कृषि विभाग में सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 18 पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 28 अप्रैल, 2018 से शुरू हो चुकी है। आरपीएससी द्वारा इन पदों के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश भी जारी किया जा चुका है। ऐसे में अब पात्र उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

news of rajasthan
File-Image: आरपीएससी: सहायक सांख्यिकी अधिकारी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू.

साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा अभ्यर्थियों का चयन

योग्य और पात्र उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट अधिकारिक वेबसाइट पर अंतिम तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आयोग की ओर से जारी किए गए सहायक सांख्यिकी अधिकारी पदों की भर्ती विज्ञापन के मुताबिक कुल 18 पदों में सामान्य वर्ग के लिए 11, ओबीसी वर्ग के लिए 3 पद, एससी के लिए दो,  और एसटी के लिए दो आरक्षित किए गए हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए एमएससी मैथेमेटिक्स, एमएससी स्टैटिक्स, एमएससी एग्रीकल्चर स्टैटिक्स योग्यता धारक होना चाहिए। आयु सीमा 18 वर्ष न्यूनतम और अधिकतम 40 वर्ष से कम होनी चाहिए।

Read More: राजस्थान पुलिसः डीजीपी ने सात पुलिसकर्मियों को विशेष पदोन्नति देकर बनाया हैडकांस्टेबल

अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के जरिए किया जाएगा। यदि विज्ञापन के आधार पर प्राप्त आवेदनों की संख्या अधिक होगी तो आयोग संवीक्षा परीक्षा का आयोजन करेगा और अभ्यर्थियों की संख्या यथोचित सीमा तक कम की जा सकती है। संवीक्षा परीक्षा अजमेर या जयपुर में लिए जाने की संभावना है जिसकी तिथी आयोग द्वारा यथासमय घोषित कर दी जाएगी।