news of rajasthan
महासम्मेलन एवं नागरिक अभिनन्दन समारोह में उपस्थित महाराष्ट् के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस
news of rajasthan
महासम्मेलन एवं नागरिक अभिनन्दन समारोह में उपस्थित मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस

महाराष्ट्र में आयोजित प्रवासी ‘महासम्मेलन एवं नागरिक अभिनन्दन’ समारोह के दौरान राजस्थानी गीत-संगीत प्रस्तुति को देखकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ऐसे अभीभूत हुए कि उन्होंने कहा, ‘मै प्रवासी राजस्थानियो के इस कार्यक्रम की भव्यता, अपनायत एवं विराट उपस्थिति से आज खुश हूं। मुझे मुंबई में राजस्थान की छवि नजर आ रही है।’ देवेन्द्र फडनवीस मुंबई के भाईन्दर(पू.) उप नगर के श्रीबालासाहेब मैदान में स्थानीय ‘जालोर-सिरोही विकास परिषद’ द्वारा आयोजित समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सभी वर्ग के एक साथ मिल कर सामाजिक समरसता के साथ जीवनयापन करना प्रवासी राजस्थानियों की पहचान है। प्रवासी राजस्थानी होली के रंग में रंग कर रंगीले हो स्थानीय समुदाय के साथ अपने ‘पेरम’ द्वारा अनूठा भाईचारा कायम कर लेते है। ऐसे जीवन चरित्र की आज देश भर में अत्यन्त आवश्यकता है।

आगे उन्होंने कहा, ‘प्रवासी राजस्थानियों में प्रेम की भावना प्रगाढ़ है जो कि हम पर कर्ज है। मैं इसे फर्ज के रूप में अदा करते आपके प्रेम की निरन्तर प्राप्ति करते रहने की अभिलाषा रखता हूं।’ देवेन्द्र फडनवीस ने जालोर-सिरोही विकास परिषद द्वारा महाराष्ट्र एवं राजस्थान में किए जा रहे शिक्षा, चिकित्सा, पर्यावरण, गौसेवा जैसे जनसेवी कार्यो की सराहना की। साथ ही प्रवासी राजस्थानियों के कल्याणार्थ भाईन्दर में भवन निर्माण के लिए रियायती दर पर भूखण्ड के स्थान की तलाश का जिम्मा स्थानीय विधायक को सौंपा।

read more: राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती-2017- 7 मार्च से शुरू होगी परीक्षा, एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड