news of rajasthan
राजस्थान आवासन मण्डल

news of rajasthan

राजस्थान आवासन मण्डल द्वारा कारगिल पैकेज के अन्तर्गत वीरांगनाओं सहित शहीदों के आश्रितों को 28 आवासों का आवंटन किया गया है। इनमें से 25 घर प्रदेश की राजधानी जयपुर में और एक-एक घर सीकर, जोधपुर व उदयपुर जिले में आवंटित हुए हैं। इस संबंध में मण्डल के मुख्य सम्पदा प्रबंधक अनिल कौशिक ने बताया कि जयपुर में 25 और सीकर, जोधपुर व उदयपुर एक-एक मध्यम आय वर्ग ‘ब’ के आवासों का आवंटन किया गया।

बता दें, हाल ही में राजस्थान सरकार ने प्रदेश के शहीद जवानों के आश्रितों को जल्द मकान आवंटित करने का फैसला लिया था। बीजेपी की वसुन्धरा सरकार की कैबिनेट की बैठक में वर्षों से लंबित चल रहे आठ शहीदों के परिवारों को मकान आवंटन के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। इन मामलों को लेकर पिछले दिनों नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी द्वारा प्रस्ताव तैयार कर कैबिनेट मंजूरी के लिए भेजा गया था। इसके तहत सेना में शहीद हुए जवानों व अधिकारियों के आश्रितों व परिजनों को राजस्थान की राजधानी जयपुर के प्रतापनगर में हाउसिंग बोर्ड के एमआईजी-बी (MIG-B) आवास निशुल्क दिए जाएंगे।

इस बारे में मण्डल आयुक्त डॉ. प्रीतम बी.यशवन्त ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा वीरांगनाआें को निःशुल्क आवास आवंटन के आदेश के बाद मण्डल ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मध्यम वर्ग के आवासों की लाटरी निकाल कर आवासाें का आवंटन किया। जयपुर में 25 तथा जोधपुर, उदयपुर एवं सीकर में एक-एक आवास का आवंटन वीरांगनाओं के लिए किया गया। वीरांगनाओं के लिये आवासों की लाटरी निकालने के लिय सेना के अधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया तथा आर्मी प्लेसमेन्ट सेल के कर्नल जी.एस. दवेता एवं सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर करण सिंह राठौड़ की उपस्थिति में लाटरी निकाली गई। इस अवसर पर उपस्थित वीरांगनाए भावुक हो उठी तथा उन्होंने निःशुल्क आवास आवंटन के लिय राज्य सरकार तथा आवासन मण्डल का आभार व्यक्त किया।

Read more: शहीद जवानों के परिवारों को जयपुर में मिलेंगे निशुल्क आवास