news of rajasthan
राजस्थान हज मित्र एप को लॉन्च करते डॉ.अरुण चतुर्वेदी।
news of rajasthan
राजस्थान हज मित्र एप को लॉन्च करते डॉ.अरुण चतुर्वेदी।

प्रदेश से हज जाने वाले हाजियों/यात्रियों के लिए राजस्थान सरकार ने एक अच्छी और अनोखी सौगात दी है। आज अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग मंत्री डॉ.अरुण चतुर्वेदी शासन सचिवालय में राजस्थान हज मित्र एप को लॉन्च किया। इस एप के माध्यम से हज के दौरान यात्रियों को हज से सम्बन्धित सभी जानकारियां और दिशा निर्देशों की सूचना मिल सकेगी। एप काफी आसान है और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। राजस्थान स्टेट हज कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा हज यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम है। राजस्थान हज मित्र एप की मदद से मुबारक हज सफर पर जाने वाले हर हज यात्री एवं उनके परिजनों को हज से सम्बन्धित सभी जानकारी तत्काल मिल सकेंगी।

इस मौके पर डॉ.चतुर्वेदी ने कहा कि राजस्थान हज मित्र एप से हज यात्री को हज यात्रा के दौरान अनेक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। हज यात्री हज के दौरान हज से सम्बन्धित सभी जानकारियां हज मित्र एप के माध्यम से तुरन्त प्राप्त कर सकेंगे। यहां तक की हज यात्री तत्काल अपने कवर नम्बर जारी होने की जानकारी, हज यात्रियों को कुर्रा से सम्बन्धित सूचना, चयनित/अचयनित हज यात्री की सूचना, चयनित हज यात्रियों की टीकारण, ट्रेनिंग, फ्लाईट की सूचना एवं समय-समय पर जारी हज से सम्बन्धित दिशा-निर्देशों की सूचना प्राप्त भी कर सकेंगे। हज के दौरान एप की सहायता से खादिम उल हुज्जाज से सम्पर्क कर अपनी समस्याओं का समाधान भी पाएंगे।

इस अवसर पर अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रेया गुहा, अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग की संयुक्त सचिव प्रतिभा पारीक, अल्प विभाग के निदेशक कैलाश बैरवा सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Read more: राज्यपाल कल्याण सिंह का गोद लिया गांव बेनीसर अब बन गया है स्मार्ट बेनीसर गांव

LEAVE A REPLY