news of rajasthan
PM Modi will address 'Vijay Sankalp Sabha' in Ajmer today.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक दिवसीय राजस्थान दौरे को लेकर राजधानी जयपुर में खास तैयारियां चल रही है। पीएम मोदी का आगामी 7 जुलाई को जयपुर का एक दिवसीय दौरा प्रस्तावित है। इसी को लेकर इनदिनों राजधानी स्थित अमरूदों के बाग में तैयारियां जोरों पर है। मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर बीजेपी की सत्ता और संगठन ने तैयारियां को अंतिम रूप देने के लिए टीम भी बनाई है जो इन कार्यों को देख रही है। प्रधानमंत्री मोदी की सभा में केन्द्र और राज्य सरकार की बारह फ्लैगशिप योजनाओं के लाभार्थियों समेत सत्ता और संगठन के जुडे़ पदाधिकारी शामिल होंगे। राज्य सरकार चाहती है कि सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को एक साथ इतनी बड़ी संख्या में लाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जाए।

news of rajasthan
File-Image: प्रधानमंत्री मोदी के जयपुर दौरे पर लाभार्थियों का ‘वर्ल्ड रिकॉर्ड’ बनाएगी राजस्थान सरकार.

जयपुर के स्मार्ट सिटी के कार्यों को देखेंगे पीएम मोदी, 2 लाख से ज्यादा लाभार्थी जुटेंगे

प्रधानमंत्री मोदी अपने प्रस्तावित जयपुर दौरे पर राजधानी जयपुर के स्मार्ट सिटी के कार्यों को देखेंगे। इसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी पीएम केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही उन चुनिंदा 12 सामाजिक योजनाओं के लाभार्थियों से मिलेंगे और सीधा संवाद कर फीडबैक भी लेंगे। प्रधानमंत्री के इस दौरे को लेकर बीजेपी का सत्ता और संगठन दोनों तैयारियों में जुटे हैं। राजस्थान बीजेपी की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से विभिन्न सरकारी योजनाओं के 2 लाख 50 हजार से ज्यादा लाभार्थी पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान विधानसभा चुनावों से पहले यह दौरा प्रदेश बीजेपी के लिए लाभदायक साबित होगा।

Read More: मुख्य सचिव ने जिला निर्वाचन अधिकारी की मांग पर स्टॉफ उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

पीएम मोदी के एक दिवसीय जयपुर दौरे को लेकर प्रदेश सरकार के कुछ मंत्रियों के जिला प्रभार भी बदले गए हैं। इसमें जयपुर जिले में मंत्री गुलाब चंद कटारिया, मंत्री अरूण चतुर्वेदी, मंत्री राजपाल सिंह शेखावत के साथ में विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह को जिम्मेदारी दी गई है। इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहले ही बैठक कर सभी तरह की तैयारियों के निर्देश दे चुकी हैं। बता दें, मुख्यमंत्री राजे की तबीयत ठीक नहीं होने पर भी उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को देखते हुए जयपुर में विधायक व सांसद की हाल ही में बैठक ली थी।