rajasthan-35000-teachers-recruitment-2017
rajasthan-teachers-recruitment-2017

राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के ​लिए खुशी की बड़ी ख़बर है। वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार प्रदेश में जल्द ही बड़ी संख्या में शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती करने वाली है। राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त चल रहे पद अब जल्द ही भरें जाएंगे। राजस्थान सरकार शिक्षा विभाग में जल्द ही 35000 पदों पर शिक्षक भर्ती करने जा रही है।

rajasthan-35000-teachers-recruitment-2017
वसुंधरा राजे सरकार 35 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती जल्द ही करेगी।

पूर्व घोषणा में बढ़ाए 10 हजार पद: शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने पिछले दिनों जयपुर में हुए एक कार्यक्रम में 25 हजार शिक्षकों की भर्ती की बात कही थी। लेकिन अब सरकार ने 10 हजार पद और बढ़ाने का फैसला किया है। देवनानी ने कहा कि रीट के जरिए तृतीय श्रेणी के 35 हजार शिक्षकों के पदों पर नियुक्तियां की जानी है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने रिक्त पदों की संख्या 25 हजार से बढ़ाकर 35 हजार कर दी है। रीट-2017 के बाद की जाने वाली शिक्षक भर्ती के पदों की संख्या में 10 हजार की बढ़ोतरी की गई है। यानि अब 35 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती वसुंधरा राजे सरकार जल्द ही करेगी।

Read More: राजस्थान पुलिस: कांस्टेबल के 5390 पदों पर भर्ती के लिए आॅनलाइन आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

एक लाख शिक्षकों को पदोन्निति देने वाला पहला राज्य: मंत्री देवनानी ने कहा कि पूर्व निर्धारित रिक्तियों से 10 हजार अधिक पदों पर शिक्षकों के पदों को भरा जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में एक लाख से ज्यादा शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ दिया गया है। इतनी बड़ी संख्या में शिक्षकों को पदोन्निति देने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य है। मंत्री ने कहा कि इस वर्ष उपनिदेशक, जिला शिक्षा अधिकारी, प्रधानाचार्य आदि के सभी रिक्त पड़े पदों को भर दिया गया है। शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी की 10 हजार शिक्षक पद बढ़ाने की घोषणा पर बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर कई महीनों से संघर्ष कर रहे बेरोजगारों को अब जाकर राहत मिली है।