rajasthan-govt-teachers
rajasthan-government-appoint-16000-teachers-soon.

राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए एक खुशख़बरी है। वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली वर्तमान राजस्थान सरकार जल्द ही 16,000 शिक्षकों की नियुक्ति करेगी। दरअसल, राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि सरकार जल्द ही 16 हजार शिक्षकों की नियुक्ति करने जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि 9500 द्वितीय श्रेणी शिक्षकों के परिणाम तैयार है, जल्द ही परिणाम जारी कर दिया जाएगा। देवनानी ने कहा कि प्रयोगशाला सहायकों के 1716 पदों पर दिसंबर, 2017 के प्रथम सप्ताह में नियुक्ति दे दी जाएगी। शिक्षा राज्य मंत्री ने यह बात भाजपा मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान कही।

rajasthan-govt-teachers
                                                राजस्थान सरकार 16,000 शिक्षकों को जल्द ही देगी नियुक्ति.

आगामी उपचुनावों में भाजपा जीत दर्ज करेगी: देवनानी

जनसुनवाई के दौरान मीडिया से बातचीत में शिक्षा राज्य मंत्री देवनानी ने कहा कि राजस्थान में जल्द ही होने वाले उपचुनावों में भाजपा जीत दर्ज करेगी। पार्टी ने चुनावों लिए कमर कस ली है और पार्टी कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर भाजपा सरकार के 4 साल कार्यकाल में हुए कार्यों को बता रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में 2 लोकसभा और एक विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होने हैं। अलवर और अजमेर सीट पर लोकसभा के लिए उपचुनाव होंगे वहीं माड़लगढ़ सीट पर विधानसभा के लिए चुनाव होगा।

Read More: REET परीक्षा 2017 के लिए अब 4 दिसंबर तक कर सकेंगे आवेदन

मीडिया बातचीत के दौरान जब एक किताब में रानी लक्ष्मीबाई को एक अंग्रेज की प्रेमिका बताया गया है, इस बारे में पूछने पर शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने कहा कि राजस्थान में ऐसी कोई किताब मेरी जानकारी में अभी तक नहीं है। अगर फिर भी कोई शिकायत आती है तो उस पर गृह विभाग की ओर से अतिशीघ्र कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि इतिहास की किताबों में चितौड़गढ़़ की रानी पद्मावती के जिक्र के मामले को लेकर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन को कहा गया है। इस मामले में बोर्ड चेयरमैन इतिहासकारों से जानकारी लेंगे जिसके बाद कोई निर्णय लिया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY