news of rajasthan
Rajasthan: From Pak Hindu families will land at a discount of up to 50 percent.

राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार जल्द ही प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बड़ी संख्या में सरकारी रोजगार उपलब्ध कराने जा रही है। राजे सरकार राज्य सेवा के करीब 30 विभागों में 1 लाख 8 हजार नौकरियों निकालने जा रही है। इन पदों के लिए जुलाई माह तक विज्ञप्तियां जारी की जाएंगी। सरकार जल्द ही पटवारी और ग्राम सेवकों के 744 पद भरने जा रही है। राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की ओर से शुक्रवार को पटवारी के 615 एवं ग्राम सेवक के 129 अभ्यर्थियों का अस्थाई चयन करने का निर्णय लिया गया। बता दें, बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बीएल जाटावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

news of rajasthan
File-Image: पटवारी और ग्राम सेवक के 744 पदों पर जल्द ही भर्ती करेंगी राजस्थान सरकार.

पटवार भर्ती परीक्षा—2015 में खाली रहे पदों पर होगी भर्ती

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जाटावत के अनुसार पटवार सीधी भर्ती, परीक्षा-2015 में अपात्र एवं अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों के स्थान पर वरीयता क्रम से श्रेणीवार गैर अनुसूचित क्षेत्र के 548 एवं अनुसूचित क्षेत्र के 67 अभ्यर्थियों का अस्थाई चयन करने का निर्णय लिया गया है। इसी प्रकार ग्राम सेवक एंव पंचायत सचिव सीधी भर्ती, परीक्षा-2016 में अपात्र एवं अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों के स्थान पर वरीयता क्रम से श्रेणीवार गैर अनुसूचित क्षेत्र के 96 एवं अनुसूचित क्षेत्र के 33 अभ्यर्थियों का अस्थायी चयन करने का निर्णय लिया गया है।

Read More: युवा विकास प्रेरक आमजन तक पहुंचाएं गुड गवर्नेंस का लाभ: मुख्यमंत्री राजे

बोर्ड अध्यक्ष ने अतिशीघ्र भर्ती विज्ञप्तियां जारी करने के ​दिए निर्देश

बैठक में बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जाटावत ने अधिकारियों को बोर्ड में विचाराधीन सभी भर्तियों एवं विज्ञाप्तियों की कार्यवाही जल्द से जल्द पूरी करने के भी निर्देश दिए हैं। इसके बाद अब जल्द ही अन्य विभागों में रिक्त पदों पर भी विज्ञप्तियां जल्द ही जारी होगी। बोर्ड की इस बैठक में सदस्य डॉ. नन्द सिंह नरूका, विनोद यादव, अलका सिंह सिराधना एवं डॉ. विजय लक्ष्मी महेन्द्रा सहित बोर्ड सचिव मातादीन शर्मा और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।