news of rajasthan
Rajasthan Government understands special disabled persons suffering: Minister Babulal Verma.

वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार ने प्रदेश में पिछले साढ़े चार साल में दिव्यांगों के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। यही वजह है कि प्रदेश में दिव्यांगों के जीवन स्तर में बदलाव आया है। राज्य के खाद्य एवं, नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने दिव्यांगों की पीड़ा को समझते हुए उन्हें पं. दीनदयाल उपाध्याय विशेष योग्यजन शिविरों के माध्यम से संबल दिया है। मंत्री वर्मा ने शुक्रवार को बूंदी के कापरेन में जिला प्रशासन एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित विशेषयोग्यजनों के सहायतार्थ अंग/उपकरण वितरण शिविर को सम्बोधित करते हुए यह बात कही।

news of rajasthan
Image: बूंदी जिले के कापरेन में दिव्यांगों को उपकरण वितरित करते हुए खाद्य एवं, नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा.

शिविर में 101 दिव्यांगजनों को अंग एवं उपकरण वितरित कर किया लाभान्वित

खाद्य एवं, नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा ने कहा कि प्रदेश में इस तरह का वृहद अभियान इससे पहले कभी नहीं चला, जिसमें गहनता से विशेषयोग्यजनों की पहचान और पंजीयन से लेकर कम समय में ही उन्हें उपकरणों से लाभान्वित किया हो। इस अभियान से राज्य सरकार की दिव्यांगजनों के प्रति संवेदनशीलता साफ परिलक्षित होती है। इस अवसर पर मंत्री बाबूलाल वर्मा ने 101 दिव्यांगजनों को अंग एवं उपकरण वितरित कर लाभान्वित किया। उन्होंने इस जन कल्याणकारी पहल की सराहना की।

Read More: राजस्थान से गुजरने वाले तीन एक्सप्रेस-वे के लिए मुख्यमंत्री राजे ने दी सहमति

शिविर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक सविता कृष्णियां ने अभियान की प्रगति की जानकारी देते हुए बताया कि अभियान में 747 विशेष योग्यजनों को उपकरण वितरित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आगे जल्द ही बाकी दिव्यांगों को उपकरण वितरित किए जाएंगे।