news of rajasthan
राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान सेनावसा गांव में स्वागत सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।
news of rajasthan
राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान सेनावसा गांव में स्वागत सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की प्रदेशभर में चल रही राजस्थान गौरव यात्रा का आज 5वां दिन है। आज सवेरे बांसवाड़ा से निकाली उनकी रथयात्रा दोपहर तेजपुर, सुरपुर, शहनावासा, देवड़ा, खमेरा आदि विधानसभाओं से होकर गुजरी। शाम 5 बजे प्रतापगढ़ में भी आम सभा प्रस्तावित है। इस बीच स्वागत सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं आभारी हूं पड़ौली गोर्धन, तेजपुर, सेनावासा और देवदा गांवों के लोगों की… जिन्होंने यात्रा के स्वागत में पलक पावड़े बिछा दिए।’ सेनावसा गांव में राजस्थान गौरव यात्रा लेकर पहुंचीं मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के स्वागत में स्थानीय जन सैलाब उमड़ पड़ा। लोगों की भारी भीड़ देख मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि आपका अभूतपूर्व उत्साह, जनसमर्थन और अपार स्नेह ही भाजपा की जीत का संकेत है। आपका हृदय से आभार।

उदयपुर संभाग का 7 दिवसीय यह दौरा 10 अगस्त को समाप्त होगा। राजस्थान गौरव यात्रा 40 दिनों तक चलेगी और प्रदेश की 165 विधानसभाओं से होकर गुजरेगी। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की इस रथ यात्रा का समापन 30 सितम्बर को पुष्कर (अजमेर) में होगा जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उपस्थित होंगे।

आज स्वागत सभाओं में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने किसी से भी पुष्प-मालाएं ग्रहण नहीं की। वजह बताते हुए उन्होंने कहा, ‘हालांकि राष्ट्रीय व स्थानीय शोक के चलते मैं आपसे पुष्प-मालाएं नहीं ले पाई लेकिन मैंने सहृदय आपका यह अभिवादन स्वीकार कर लिया है। जनता का यही स्नेह हमें सतत गतिशील रहने व राजस्थान को विकास की ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रेरित करता है।’


असल में आज तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि के निधन पर केन्द्र सरकार की ओर से एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। वहीं दूसरी ओर, गढ़ी विधायक जीतमल खांट के पुत्र का आकस्मिक निधन हो गया है। राजे उनके निजी आवास पर पहुंची और परिजनों को ढांढस बंधाया।


इस गमगीन मौके पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

Read more: तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करूणानिधि का निधन, मुख्यमंत्री राजे ने जताया शोक