news of rajasthan
rajasthan-former-cm-ashok-gahlot-gets-threat-on-twitter.

मंगलवार को भारत बंद के दौरान शांति की अपील करने पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय कांग्रेस के संगठन महा​सचिव अशोक गहलोत को धमकी मिली। पूर्व सीएम गहलोत के घर पर हमला करने की धमकी सोशल मीडिया पर दी गई है। गहलाेत के एक ट्वीट पर कमेंट करके यह धमकी दी गई। इसमें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत के घर पर हमला करने वाले को 10 लाख रुपए इनाम के तौर पर देने की घोषणा की गई है। इस सम्बन्ध में कांग्रेस नेता लोकेश शर्मा ने जयपुर पुलिस कमिश्नर से शिकायत भी की है।

news of rajasthan
File-Image: पूर्व सीएम गहलोत को ट्विटर पर मिली धमकी, हमला करने वाले को 10 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा.

गहलोत ने ट्वीट के जरिए की थी भारत बंद के दौरान शांति की अपील

पूर्व सीएम गहलोत ने 10 अप्रैल को भारत बंद के दौरान शांति की अपील करते हुए एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि मैं सभी से अपील करता हूं कि शांति और आपसी सद्भाव बनाए रखें और किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें.. लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। गहलोत के इसी ट्वीट के जवाब में प्रभाकर पांडे नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि जो भी अशोक गहलोत के घर हमला करेगा उसे 10 लाख रुपए दिए जाएंगे। मैसेज की सूचना पर पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों में हड़कंप मच गया था। गहलोत के आवास के आस-पास अतिरिक्त जाप्ता तैनात कर दिया गया। इस धमकी भरे कमेंट्स के बाद अशोक गहलोत के सोशल मीडिया हैंडल करने वाले लोकेश शर्मा ने जयपुर कमिश्नरेट के अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी। एडिशनल पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि देर रात को सूचना मिली थी। अब इस मामले की जांच की जा रही है।

Read More: राजस्थान: गंगानगर जिले के किसानों को जल्द मिलेगा उनका खातेदारी अधिकार

रिट्वीट कर धमकी भरा मैसेज भेजने वाले शख्स का ट्वीटर अकाउंट किया संस्पेंड

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए धमकी भरा मैसेज भेजने वाले प्रभाकर पांडे का ट्वीटर अकाउंट संस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में पूर्व सीएम गहलोत का सोशल मीडिया हैंडल करने वाले लोकेश शर्मा ने जयपुर कमिश्नरेट में शिकायत की थी, जिसमें उन्होंने धमकी देने वाले पर कार्रवाई करने की मांग की थी। ऐसे में अब इस शख्स का ट्वीटर अकाउंट संस्पेंड कर दिया गया है। बता दें, जिस ट्विटर हैंडल से गहलोत को धमकी दी गई, उसका नाम प्रभाकर पांडे #mission 2019 Modi again है। इस ट्विटर हैंडल से पहले भी कई भड़काऊ और आपत्तिजनक ट्वीट किए जा चुके हैं। ऐसे में इस अकाउंट हैंडल की ट्वीट हिस्ट्री देखने से पता चलता है कि यह हैंडल किसी ट्रोलर का हो सकता है। इस मामले में पूर्व सीएम गहलोत के निजी सचिव डॉ. देवाराम सैनी ने भी लिखित में पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी थीं।