news of rajasthan
PM Modi in Hanumangarh, Sikar and final rally in Jaipur today.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। इन तीन सभाओं के साथ ही बीजेपी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक पीएम मोदी का राजस्थान में आज चुनाव अभियान समाप्त हो जाएगा। हालांकि, राजस्‍थान में चुनाव प्रचार बुधवार पांच दिसंबर को शाम 5 बजे समाप्त होगा। प्रधानमंत्री मोदी का आज हनुमानगढ, सीकर और जयपुर में जनसभा करने का कार्यक्रम है। मोदी की आखिरी चुनावी सभा जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में होगी। जहां वे जयपुर जिले के 19 सीटों के बीजेपी प्रत्याशियों के लिए विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। पीएम की राजस्थान में दस चुनावी सभाओं का कार्यक्रम बनाया गया था। इनमें से सोमवार तक सात चुनावी सभाएं हो चुकी है। बता दें, प्रधानमंत्री बनने के बाद हनुमानगढ़ में आज मंगलवार को उनकी पहली सभा है।

news of rajasthan
Image: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी.

कांग्रेस की गलतियों से गुरुनानक देव की भूमि बंटवारे में पाकिस्तान में चली गई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे हनुमानगढ़ पहुंचे। चुनावी सभा स्थल पर उनका साफा बंधाकर एवं फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। यहां सभा स्थल पर पीएम मोदी को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकठ्ठा हुए। हनुमानगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने भारत-पाकिस्तान के बंटबारे के वक्त कांग्रेस की गलतियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि इन्हीं गलतियों में से एक करतारपुर की है। गुरुनानक देव की भूमि बंटवारे में पाकिस्तान में चली गई, क्योंकि कांग्रेस ने इस पर ध्यान नहीं दिया। सत्ता के मोह में कांग्रेस पार्टी ने इतनी गलतियां की है जिनको आज पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है। हनुमानगढ़ में जनसभा को संबोधित करने बाद वे सीकर रवाना हो गए। पीएम मोदी 2.45 बजे सीकर और शाम 5 बजे जयपुर में सभा को संबोधित करेंगे।

Read More: कांग्रेस विकास के मुद्दे से भटकाने के लिए जातिवाद की राजनीति कर रही है: सुषमा स्वराज

भाजपा ने पर्ची बांटने के लिए परिवार सम्पर्क अभियान शुरू किया

प्रदेश में प्रचार के अंतिम दौर में भाजपा के कार्यकर्ता घर-घर पहुंचकर आम मतदाताओं से सम्पर्क कर रहे हैं। इसके लिए पार्टी ने परिवार सम्पर्क अभियान शुरू किया है। इसके तहत 5 दिसम्बर तक प्रदेश के 52000 बूथ के तहत आने वाले परिवारों से सम्पर्क कर उन्हें पोलिंग पर्ची और भाजपा को वोट देने की अपील का पत्र दिया जाएगा। राजधानी जयपुर में भाजपा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने इस अभियान की शुरूआत की। जावड़ेकर ने हवामहल विधानसभा क्षेत्र के एक परिवार के सदस्यों को पत्रक दिया। जावड़ेकर के अनुसार 5 दिसंबर तक पार्टी के सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के परिवारों से सम्पर्क करेंगे। ये कार्यकर्ता घर-घर पहुंचकर उन्हें भाजपा का पत्रक देकर समय पर पूरे परिवार के साथ मतदान करने की अपील भी करेंगे।