अगस्ता-वेस्टलैंड घोटाले पर बोले पीएम मोदी.. राजदार हाथ लगा है, अब उनके राज खोलेगा

राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार बुधवार शाम 5 बजे समाप्त हो गया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी दिग्गज नेताओं ने पूरा जोर लगाते हुए कई सभाएं एवं रोड शो किए। बीजेपी के सबसे बड़े प्रचारक और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राजस्थान में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया। पीएम मोदी की पहली सभा पाली जिले के सुमेरपुर और दूसरी दौसा में हुयी। प्रधानमंत्री मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित करने के दौरान अगस्ता-वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला का जिक्र करते कहा कि राजदार हाथ लगा है, नामदारों का ख्याल रखता था, अब उनके राज खोलेगा।

news of rajasthan

IMAGE: Rajasthan-Elections-2018: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी.

सरकार में आने के बाद हमने हेलिकॉप्टर घोटाले की जांच शुरू की

पीएम मोदी ने कहा कि यूपीए वाली कांग्रेस सरकार के वक्त देश में अगस्ता-वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर का घोटाला हुआ था। भाजपा की सरकार में आने के बाद हमने इस घोटाले की जांच शुरू की। उसमें से एक राजदार हमारे हाथ लग गया। आज आपने भी अखबारों में पढ़ा होगा। अब ये राजदार राज खोलेगा तो पता नहीं बात कितनी दूर तक जाएगी। उन्होंने कहा कि इस घोटाले से जुड़ी कड़ियों की हम लंबे वक्त से तलाश कर रहे थे। यह दलाली का काम करता था। हिंदुस्तान के नामदारों के यार दोस्तों को खुश रखता था। उनका ख्याल रखता था। इंग्लैंड का नागरिक है और दुबई में रहता था। बता दें, 3600 करोड़ रुपए के इस हेलिकॉप्टर घोटाले में बिचौलिये ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल को मंगलवार देर रात संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत लाया गया है।

कोर्ट ने नामदारों के काले कारनामों का चिट्ठा खोलने का अधिकार सरकार को दिया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेशनल हेराल्ड केस का जिक्र करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस केस में सोनिया-राहुल के खिलाफ जांच की मंजूरी दे दी है। कोर्ट ने नामदारों के काले कारनामों का चिट्ठा खोलने का अधिकार सरकार को दे दिया है। देखते हैं ये लूट मचाने वाले कितना बच कर निकलते हैं? नेशनल हेराल्ड केस में राहुल, सोनिया और कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडीस के खिलाफ आयकर जांच अभी जारी रहेगी। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आयकर विभाग को इनके खिलाफ वर्ष 2011-12 का टैक्स असेसमेंट दोबारा खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि, कोर्ट ने कहा कि मामला लंबित रहने के दौरान इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाए।

Read More: कांग्रेस ने ‘ने​गेटिव पॉलिटिक्स’ को आगे बढ़ाते हुए जनता को आहत किया: अमित शाह

कांग्रेस को चार-चार पीढ़ियों तक आदिवासी कभी याद नहीं आए

पीएम मोदी ने कांग्रेस शासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि हमारे देश में आदिवासी समाज आजादी के बाद पैदा हुआ क्या? पहले भी था कि नहीं था, कांग्रेस की इतनी सरकारें आकर गई, लेकिन कभी नामदार को विचार नहीं आया। चार-चार पीढ़ियों तक इन्हे आदिवासी कभी याद नहीं आए कि आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय, अलग मंत्री और बजट होना चाहिए। अटल जी जब प्रधानमंत्री बने तब जाकर आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय बना, अलग बजट बना और अलग मंत्री बना। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई सेनापति नहीं है। अरे कोई सैनिक ही नहीं बचा है, सेनापति कहां से लाएंगे? एक परिवार के बाहर कांग्रेस के पास कोई नाम तक नहीं है, सवा सौ करोड़ देशवासियों में उनको परिवार के बाहर कुछ दिखता नहीं है। वो आए हैं परिवार के लिए, वो जीते हैं परिवार के लिए, उनके लिए परिवार ही सबकुछ है, हमारे लिए तो सवा सौ करोड़ का देश ही मेरा परिवार है। कन्फ्यूज नेतृत्व और फ्यूज पार्टी ना कांग्रेस का भला कर सकती है ना देश का।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.