news of rajasthan
BJP president Amit Shah will live with youth in Jaipur on 21st November.

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का अंतिम दिन है। इसके बाद प्रदेश में बीजेपी के स्टार प्रचारकों के ताबड़तोड़ चुनावी दौरे शुरू हो जाएंगे। 22 नवंबर नाम वापसी के आखिरी दिन है, इससे एक दिन पहले 21 नवंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जयपुर आ रहे हैं। शाह के जयपुर दौरे की खास बात यह है कि वे यहां राज्यभर के युवाओं से संवाद करेंगे। राजस्थान में छह केन्द्र बनाए जाएंगे। जहां से युवा अमित शाह से लाइव सवाल पूछ सकेंगे। इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिए भी उनसे सवाल पूछे जा सकेंगे। लाइव संवाद के दौरान बीजेपी अध्यक्ष शाह ज्यादा से ज्यादा युवाओं के सवालों का जवाब देने की कोशिश करेंगे। ऐसी संभावना है कि इसके बाद बीजेपी राजस्थान में अपना चुनावी घोषणा-पत्र जारी कर सकती है। बीजेपी अपने घोषणा-पत्र में युवाओं की मांगों को तरजीह देगी।

news of rajasthan
Image: बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह.

जयपुर से राजस्थान के करीब दो लाख युवाओं से संवाद करेंगे अमित शाह

केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने रविवार को प्रेस से बात करते हुए बताया कि अमित शाह जयपुर से राजस्थान के करीब दो लाख युवाओं से संवाद करेंगे। शाह जयपुर के टैगोर पब्लिक स्कूल के ऑडिटोरियम में बने सेंटर से लाइव संवाद करेंगे। इसके लिए राज्यभर में संभाग सेंटर पर छह केन्द्र बनाए जाएंगे। ये छह केन्द्र राजधानी जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, कोटा, अजमेर और उदयपुर में बनाए जाएंगे। इसके अलावा सोशल मीडिया के जरिए भी युवा अमित शाह से सवाल पूछ जा सकेंगे।

Read More: भंवरी देवी हत्याकांड के आरोपी कांग्रेसी नेता मदेरणा-मलखान के बच्चों को भी मिला टिकट

प्रदेश के युवा सीधे संवाद के अलावा सोशल मीडिया के जरिए भी शाह से सवाल पूछ सकेंगें।  ट्विटर पर आस्क अमित शाह हैशटैग से युवा उनसे सवाल पूछ सकते हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। मंत्री राठौड़ ने कहा कि बीजेपी ने युवाओं के साथ हमेशा संवाद रखा है। इसी कड़ी में पार्टी अध्यक्ष शाह राजस्थान के युवाओं से संवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत की समृद्धि में युवाओं की अहम भूमिका है। बीजेपी सरकार के शासन में देश साफ नीयत के साथ विकास के पथ पर चल रहा है। राठौड़ ने कहा कि भारत में सुशासन है। बीजेपी देशभर में युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है।