news of rajasthan
Rajasthan Election: PM Modi in Kota, Shah in Bundi And Rajnath Singh will rally in Jhalawar.

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 19 नवंबर है। 22 नवंबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। इसके बाद प्रमुख दलों के बड़े नेताओं का धुंआधार चुनाव प्रचार शुरू होगा। बीजेपी के पास स्टार चुनाव प्रचारकों की लंबी सूची है। 23 नवंबर से बीजेपी के सभी बड़े नेताओं की राजस्थान में रैलियां और सभा आयोजित होंगी। सीएम फेस और टिकटों की पहली सूची में कांग्रेस से आगे चल रही बीजेपी चुनाव रणनीति के मामले में भी आगे नजर आ रही है। बीजेपी के बड़े नेताओं के दौरे तय हो रहे हैं। हाड़ौती में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यक्रम अगले कुछ दिनों में प्रस्तावित है।

news of rajasthan
Image: अमित शाह, पीएम मोदी और राजनाथ सिंह.

प्रधानमंत्री मोदी की 27 या 28 नवंबर को कोटा में हो सकती है रैली

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान चुनाव प्रचार के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्टार प्रचारक के तौर पर राजस्थान में 10 से 15 रैलियां कर सकते हैं। पार्टी के कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी की कोटा में रैली होगी। संभावना है कि 27 या 28 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी की कोटा में रैली आयोजित होगी। प्रधानमंत्री की 23 नवंबर को अलवर में रैली होनी थी, लेकिन अब उसका कार्यक्रम बदल दिया गया है। अलवर में अब 25 नवंबर को रैली हो सकती है। प्रधानमंत्री मोदी की कोटा, अलवर, जयपुर समेत कई जिलों में चुनावी रैली आयोजित होनी है। बीजेपी के स्टार प्रचारक में शामिल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राजस्थान में बड़ी संख्या में सभाएं होनी है। भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों की ओर से योगी की रैलियां आयोजित करवाने की बड़ी मांग सामने आई थी।

Read More: कांग्रेस में टिकट विवाद, राहुल गांधी के सामने ही भिड़े पायलट और डूडी

17 नवंबर को मुख्यमंत्री राजे का नामांकन भरवाने के लिए आ सकते हैं राजनाथ सिंह

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 17 नवंबर को अपनी पारंपरिक सीट झालरापाटन से नामांकन भरेंगी। सीएम राजे का नामांकन भरवाने के लिए केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आ सकते हैं। इसी दिन राजनाथ सिंह की सभा भी यहां आयोजित हो सकती है। वहीं बूंदी जिले में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कार्यक्रम बन रहा है। शाह 1 या 2 दिसंबर को बूंदी आ सकते हैं। बूंदी जिला संगठन को तय करना है कि उनकी सभा कहां आयोजित करवानी है। माना जा रहा है कि बूंदी या हिंडौली में से किसी एक जगह शाह की सभा हो सकती है। इसके अलावा अमित शाह की जल्द ही बीकानेर में रैली कर सकते हैं।