news of rajasthan
Rajasthan Election 2018: UP CM Yogi will do 11 stormy rallies in two days.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब बीजेपी के स्टार प्रचारकों की तूफानी रैलियों का दौर शुरू हो चुका है। इसकी शुरूआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को प्रदेश के अलवर में विशाल रैली से की। पीएम मोदी की रैलियों के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोमवार और मंगलवार को 11 ताबड़तोड़ सभाएं करने वाले हैं। इन दो दिनों में सीएम योगी राजस्थान में 11 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। अपनी इन चुनावी रैलियों में योगी बीजेपी के लिए समर्थन मांगेंगे। यूपी मुख्यमंत्री की अधिकतर सभाएं मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्रों में और नाथ संप्रदाय के प्रभाव वाले इलाकों में आयोजित​ होगी। योगी की जयपुर, भरतपुर, चूरू, सीकर, नागौर, जैसलमेर और बीकानेर जिलों में एक-एक सभा ही होगी। वहीं अलवर में वे तीन चुनाव रैलियों को संबोधित करेंगे। यूपी सीएम अलवर के रामगढ़, मालाखेड़ा, थानागाजी और तिजारा में चार अलग-अलग चुनावी रैलियां करेंगे।

news of rajasthan
Rajasthan Election 2018: यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

आज सोमवार को प्रदेश में पांच सभाएं करेंगे योगी

यूपी सीएम योगी आज सोमवार को सुबह नागौर जिले के मकराना में आमसभा को संबोधित किया। इसके बाद वे 11.35 बजे सीकर के फतेहपुर में और 1.20 बजे चूरू के रतनगढ़ में चुनावी सभा करेंगे। यूपी मुख्यमंत्री दोपहर 2.30 बजे बीकानेर के डूंगरगढ़ में और 4.25 बजे जैसलमेर के पोकरण में आमसभा को संबोधित करेंगे। सीएम योगी रात्रि विश्राम पोकरण में ही करेंगे। जानकारी के लिए बता दें, पोकरण में नाथ संप्रदाय के मंहत प्रतापपुरी भाजपा के प्रत्याशी हैं। भाजपा प्रत्याशी प्रतापपुरी के सामने मुस्लिम धर्मगुरु के बेटे सालेह मोहम्मद को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है। पोकरण में इन दोनों प्रत्याशियों के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है।

Read More: कांग्रेस को मोदी फोबिया, हम तीनों राज्यो में सरकार बनाएंगे: भाजपा चुनाव प्रभारी जावड़ेकर

27 नवंबर को सीएम योगी करेंगे छह सभाएं

अपने राजस्थान दौरे के दूसरे दिन सीएम योगी 27 नवंबर को सुबह 11.05 बजे पोकरण से अलवर पहुंचेगे। यहां सबसे पहले वे तिजारा विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद योगी 12.10 बजे भरतपुर जिले के नगर में आमसभा करेंगे। दोपहर 1.10 बजे अलवर के रामगढ़ और 2.10 बजे मालाखेड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम योगी दोपहर 3.10 बजे अलवर के थानागाजी और शाम 4.20 पर जयपुर जिले के आमेर विधानसभा क्षेत्र स्थित जालसू में विशाल चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।