news of rajasthan
Rajasthan DigiFest: More than 1500 youth get employment in Job Fair.

आईटी-डे के अवसर पर राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे राजस्थान डिजीफेस्ट-2018 के अंतर्गत 18 मार्च यानि रविवार के दिन से मंगलवार तक कॉमर्स कॉलेज परिसर में जॉब फेयर का आयोजन किया गया। गौरतलब है कि इस जॉब फेयर के लिए लगभग 27 हजार प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। सोमवार को लगभग 10 हजार युवा उपस्थित हुए। जिसमें से लगभग 6000 प्रतिभागियों का विभिन्न कंपनियों द्वारा साक्षात्कार लिया गया। साक्षात्कार में हिस्सा लेने वाले युवाओं में मुख्य रूप से इंजीनियर, बीसीए, एमसीए, एमबीए, ग्रेजुएट युवा थे।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान डिजीफेस्ट: जॉब फेयर में 1500 से अधिक युवाओं को मिला रोजगार.

जॉब फेयर में 150 से ज्यादा कंपनियों ने लिया भाग

इस तीन दिवसीय जॉब फेयर में 1500 से अधिक युवाओं को रोजगार दिया गया। जॉब फेयर में 150 से ज्यादा कंपनियों ने भाग लिया। इनमें मुख्य रूप से सूचना एवं प्रौद्योगिकी व अन्य सेक्टर की कंपनियां शामिल थीं। इनमें आईबीएम, विप्रो, इन्फोसिस, एचसीएल, एलएनटी, रिलायंस, ओयो रूम्स, फ्यूचर ग्रुप जैसी कंपनियां शामिल हैं। सरकार द्वारा आयोजित किए गए जॉब फेयर में प्रदेश के बड़ी संख्या में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। मंगलवार का दिन जॉब फेयर का अंतिम दिन रहा।

Read More: राजस्थान कैबिनेट की सीएमओ में बैठक आज, 20 एजेंडों पर लगेगी मुहर

‘हैकेथान’ प्रतियोगिता के विजेताओं को 65 लाख रूपये के करार के अवसर मिलेंगे

राजस्थान डिजीफेस्ट-2018 के अंतर्गत सोमवार को सायं 6 बजे राजस्थान कॉलेज परिसर में लगभग 6500 कोडर के साथ दुनिया के सबसे बड़े ‘हैकेथान’ का आगाज हुआ। इस प्रतियोगिता में हजारों प्रतिभागी अपने-अपने लैपटॉप पर कोडिंग करते नजर आए। कोडर्स को हैकेथान थीम जैसे आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, डाटा मोबिलिटी, डाटा वेयरहाउस, मशीन लर्निंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, भामाशाह योजना, ई-मित्र आदि में से एक थीम का चुनाव करके उसकी प्रॉब्लम देकर सोल्यूशन प्रस्तुत करना है। प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार के रूप में राजस्थान सरकार के साथ काम करने का 65 लाख रूपये के करार के अवसर मिलेंगे। हैकेथान में 50 हजार से अधिक युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया। स्टार्टअप में 12 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन किए गए।

 

LEAVE A REPLY