news of rajasthan
Rajasthan Day Ceremony-2018 Tattoo Show today

राजस्थान दिवस समारोह-2018 के अवसर पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के तहत आज बुधवार सांय 5.30 बजे रामबाग स्थित राजस्थान पोलो ग्राउण्ड में राजस्थान पुलिस टैटू शो का आयोजन किया जाएगा। राजस्थान पुलिस महानिदेशक ओ.पी. गल्होत्रा ने बताया कि इस टैटू शो में राजस्थान पुलिस द्वारा डॉग शो, बैण्ड वादन एवं घुडसवारी के आर्कषक करतब दिखाने के साथ ही बीएसएफ की महिला मोटर साईकिल राईडर्स की टीम द्वारा भी रोमांचकारी करतब प्रदर्शित किए जाएंगे।

news of rajasthan
File-Image: Rajasthan-Day-Ceremony-2018: Tattoo Show.

डॉग शो में बेल्जियम शेफर्ड नस्ल के मेलिनोईस डॉग्स करेंगे प्रदर्शन

डॉग शो में बेल्जियम शेफर्ड नस्ल के मेलिनोईस डॉग्स के लगभग एक दर्जन डॉग्स द्वारा अनेक आर्कषक प्रदर्शन किए जाएंगे। इसमें बाधाओं को पार करना, अपराधी की पहचान करना, ऊंचाई पर छिपे अपराधियों तक पहुंचना, मोटर साईकिल पर भाग रहे चैन स्नैकर को दौड़ कर पकडना शामिल है। इसके साथ ही इन डॉग्स द्वारा एक्शन ड्रिल में आर्कषक मुद्राओं का प्रदर्शन एवं ऑबिडियेंस ड्रिल के साथ अटैचियों में रखी ड्रग को पकड़ना आदि का भी प्रदर्शन किया जाएगा। बता दें, इस नस्ल के डॉग्स की सूंघने की क्षमता आम आदमी से 40 गुना अधिक होती है। इन डॉग्स के लिये हर मौसम अनुकुल है। राजस्थान पुलिस में मेलिनोईस नस्ल के कुल 29 डॉग्स है।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान दिवस समारोह-2018: टैटू शो में विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति आज.

राजस्थान पुलिस सेन्ट्रल बैण्ड के ‘धरती धोरा री’ प्रस्तुति पर गुंजेगी मधुर स्वर लहरियां

टैटू शो में राजस्थान पुलिस सेन्ट्रल बैण्ड द्वारा ग्लोरियस विक्ट्री मार्च की फोरमेशन बनाने के साथ ही ‘धरती धोरा री’ की मधुर स्वर लहरियां गुंजेगी। जानकारी के लिए बता दें, वर्ष 2005 में गठित इस बैण्ड ने गत वर्ष पंजाब में आयोजित अखिल भारतीय पुलिस बैण्ड प्रतियागिता में स्वर्ण पदक प्राप्त किया था। राजस्थान पुलिस के रिसाला दस्ते द्वारा बहादुरी व जांबाजी से भरपूर कारनामों का हैरत अंगेज प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें बैण्ड की सुमधुर स्वर लहरियों पर भालों के साथ दौड़ते हुए घोड़ों पर घुड़सवार लहरियां, जलेबी, क्रॉसिंग आदि अलग-अलग आकृतियों का प्रदर्शन करेंगे। इसके अतिरिक्त टेंट पैकिंग, 3 टेंट पैकिंग एवं शो जम्पिंग की प्रस्तुतियां दी जाएगी।

Read More: जनहित में एक-एक पाई का सदुपयोग हो, यही हमारा प्रयास है: मुख्यमंत्री राजे