news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे
news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सोमवार से पाली के दौरे पर रहेंगी। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री 23 अप्रैल को फालना में बाली विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होंगी। इसके अलावा 24 अप्रैल को सुमेरपुर तथा 25 अप्रैल को पाली विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ जनसंवाद करेंगी।

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे धौलपुर में थी जहां उन्होंने एक श्रमिक के परिवार को संबल प्रदान करते हुए पांच लाख रूपये का चैक भेंट किया। मुख्यमंत्री राजे ने करौली के लिए रवाना होने से पूर्व धौलपुर के गडरपुरा निवासी स्वर्गीय घनश्याम की विधवा बबीता को भवन संनिर्माण मण्डल की श्रमिक दुर्घटना मृत्यु सहायता योजना के तहत सहायता राशि का यह चैक सौंपा।

news of rajasthan
परिवार को चेक सौंपते हुए मुख्यमंत्री राजे।

बता दें, श्रमिक घनश्याम की बीते दिनों 11 अप्रैल को सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। राजे ने घनश्याम की मृत्यु पर संवेदना व्यक्त करते हुए बबीता को सलाह दी कि इस सहायता राशि से वह स्वरोजगार का कोई उद्यम खोल ले ताकि वह आजीविका के लिए दूसरों पर निर्भर न रहे। यहां मुख्यमंत्री ने बबीता के तीनों बच्चों के सिर पर हाथ रखकर उन्हें दुलारा तथा उनकी पढ़ाई के सम्बन्ध में जानकारी ली। साथ ही बच्चों की पढ़ाई के समुचित अवसर दिलाने के लिए जिला कलेक्टर शुचि त्यागी से कहा। राजे ने परिवार को पालनहार सहित व्यक्तिगत लाभ की अन्य योजनाओं का लाभ देने व स्वरोजगार से जोड़ने में तकनीकी मदद दिलाने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शुक्रवार को झालावाड़ का भी दौरा किया। यहां उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ महादेव शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में भाग लिया। अपने 4 दिवसीय चित्तौड़गढ़ दौरे पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मेधावी बालिकाओं को लेपटॉप और स्कूटी भी वितरित किए।

read more: संजू-स्टोक्स ने लगाई नैया पार, गौतम ने जयपुर में मनाई दिवाली