news of rajasthan
Rajasthan by-election: Congress has tried to cheat the public for 60 years: CM Raje.

राजस्थान उपचुनाव में हरसंभव जीत को लेकर बीजेपी ने चुनाव प्रचार में पूरी जी-जान लगा दी है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपनी पार्टी प्रत्याशी के चुनाव प्रचार के​ लिए आज सुबह अजमेर पहुंची। सीएम राजे अजमेर लोकसभा क्षेत्र में दो दिन तक यानी शुक्रवार और शनिवार को चुनावी दौरे पर रहेगी। वे आज सुबह करीब 11 बजे अजमेर के केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। राजे ने वहां एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री राजे ने मंच पर आसीन साधु-संतों से आर्शीवाद लेकर उन्हें शॉल भेंट की।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान उपचुनाव: सीएम राजे दो दिन के अजमेर दौरे पर.

मुख्यमंत्री का बड़ी संख्या में लोगों ने किया फूल-मालाओं से स्वागत

सीएम राजे के केकड़ी में प्रवेश के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजनों द्वारा जगह-जगह रोक कर फूल-मालाओं से स्वागत किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री के काफिले में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं की गाड़िया शामिल ​थी। मुख्यमंत्री ने बीजेपी के चार साल के सुराज कार्यों की बात करते हुए पार्टी प्रत्याशी को अजमेर के विकास के लिए वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अजमेर में इसी तरह विकास कार्य आगे भी करवाए जाते रहेंगे। बीजेपी सरकार अजमेर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

देवमाली स्थित देव मंदिर के दर्शन करेगी राजे:

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज केकड़ी के बाद देवमाली गांव स्थित गुर्जर समाज के आराध्य देव धाम मंदिर भी जाएगी। वे यहां मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना करेगी। इसके बाद राजे का अजमेर के बिजयनगर जाने का कार्यक्रम है। प्रस्तावित​ कार्यक्रम के अनुसार सीएम राजे का बिजयनगर के बाद भीलवाड़ा जिले के बिजौलिया में भी जाने का कार्यक्रम है। इसके बाद मुख्यमंत्री राजे शनिवार को अजमेर के नसीराबाद और किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में चुनावी दौरा करेंगी।

Read More: राजस्थान उपचुनाव: सीएम राजे की बहू निहारिका ने अजमेर, परनामी ने अलवर में संभाला मोर्चा

अजमेर में रामस्वरूप लांबा वर्सेज डॉ. रघु शर्मा में होगी टक्कर:

राजस्थान में 29 जनवरी को अजमेर व अलवर लोकसभा सीट और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों के लिए यह उपचुनाव अगले विधानसभा ​चुनाव से पहले सेमीफाइनल समझा जा रहा है। ऐसे में दोनों ही प्रमुख दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगा रहे हैं। बता दें, अजमेर लोकसभा सीट पर भाजपा ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय सांवरलाल जाट के बेटे रामस्वरूप लांबा को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने केकड़ी के पूर्व विधायक डॉ. रघु शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। दोनों के बीच कांटे की टक्कर का मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि, बीजेपी के जीतने के चांस कांग्रेस के मुकाबले ज्यादा है।