vasundhara raje in house
vasundhara raje in house
vasundhara raje in house
vasundhara raje in house

राजस्थान के बजट में अब दो दिन ही बाकी हैं। अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस यानि 8 मार्च को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विधानसभा में प्रदेश का बजट पेश करेंगी। इस बजट को पूरा प्रदेश उम्मीदों भरी निगाहों से देख रहा है।  माना जा रहा है कि यह बजट प्रदेश के आर्थिक विकास को गति देने वाला होगा।

राजे टीम ने दिया बजट को अंतिम रूप

बजट को लेकर सीएम वसुंधरा और उनकी टीम पिछले कई दिनों से तैयारियों में लगी हुई थी, जिसका अब अंतिम रुप दिया जा चुका है। तो सूबे के लोगों को आने वाले बजट से काफी उम्मीदें हैं। सबसे बड़ी बात कि बजट महिला दिवस यानि 8 मार्च को पेश हो रहा है। इसके साथ ही इसी दिन सीएम राजे का भी जन्मदिन है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अपने जन्मदिवस के दिन सीएम महिलाओं के लिए कुछ नया दे सकती हैं।

विशेषज्ञों ने की सीएम राजे के वित्तिय प्रबंधन की पूरी तारीफ

विशेषज्ञों और अर्थशास्त्रियों ने अब तक सीएम राजे के अनुभव और वित्तीय प्रबंधन की पूरी तारीफ की है। इनका मानना है कि सीएम की ओर से पुराने बकाया का सेटलमेंट करने के लिए जो एमनेस्टी स्कीम शुरू किया था, वो अब तक सफल रहा है। ऐसे में बजट में बचे हुए बकायादारों के लिए भी इसी तरह एमनेस्टी स्कीम की उम्मीद की लगाई जा रही है।

राजे सरकार को होगा चौथा बजट

इन्फ्रास्टक्स्चर डवलपमेंट पर सीएम का पूरा फोकस रहा है। इसके अलावा महिलाओं और बच्चों के लिए सरकार कुछ खास सुविधाएं इस बजट के जरिए घोषित कर सकती है। गौरतलब है कि सीएम राजे सरकार में अब तक 3 बजट पेश हो चुके हैं।

1 COMMENT