राजस्थान: नवंबर के पहले सप्ताह में प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर देगी बीजेपी

राजधानी जयपुर में दूसरे चरण के महामंथन के बाद बीजेपी प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा करेगी। सोमवार को तीन दिवसीय रायशुमारी कार्यक्रम पूरा होने के बाद पंचायतीराज मंत्री राजे​न्द्र राठौड़ ने बताया कि फीडबैक की रिपोर्ट तैयार होने के बाद पार्टी हाईकमान को दिल्ली भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि नवंबर के पहले सप्ताह तक पार्टी अपने 200 प्रत्याशियों की सूची जारी कर देगी। जयपुर स्थित आमेर में चले तीन दिवसीय फीडबैक कार्यक्रम में कुल 98 सीटों पर मंथन हुआ। इस दौरान अधिकांश सीटों पर एक से अधिक मजबूत दावेदार सामने आए हैं। पार्टी के लिए टिकट वितरण करना बिल्कुल ​भी आसान नहीं होगा। बता दें, इससे पहले हाल ही में पाली जिले के रणकपुर में बीजेपी का 102 सीटों के लिए पहले चरण का महामंथन हुआ था। अब दूसरे चरण के मंथन के बाद पार्टी जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा करने की तैयारी में है।

news of rajasthan

File-Image: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी.

अंतिम दिन जयपुर और सीकर जिले की 27 सीटों पर कार्यकर्ताओं से लिया फीडबैक

दूसरे चरण के रायशुमारी कार्यक्रम में सोमवार को जयपुर और सीकर जिले की 27 विधानसभा सीटों पर कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया। इसमें बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले जयपुर जिले में विद्याधर नगर, हवामहल, मालवीय नगर, दूदू, फुलेरा सीट पर मौजूदा विधायकों के खिलाफ कार्यकर्ताओं में नाराजगी भी दिखी। जयपुर जिले की 19 विधानसभा सीटों में से फिलहाल 16 सीटें बीजेपी के खाते में हैं। बीजेपी नहीं चाहेगी कि इस गढ़ में कोई और सेंध लगा पाए। इसलिए पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग को ध्यान में रखते हुए ही टिकट वितरण करेगी। फीडबैक बैठक के अंतिम दिन राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि रायशुमारी में हमें विधानसभा की सभी 200 सीटों के लिए 11 हजार कार्यकर्ताओं का फीडबैक मिला है। टिकट वितरण में कार्यकर्ताओं के फीडबैक को महत्व देते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं में एक नई ऊर्जा भरने का काम करेगी।

Read More: कई सीटों पर एक से ज्यादा मजबूत दावेदार, बागियों के माइक्रो मैनेजमेंट पर बीजेपी का ध्यान

जयपुर की इन विधानसभा सीटों पर सामने आए बीजेपी के मजबूत दावेदारों के नाम

  1. सिविल लाइंस- मौजूदा विधायक अरुण चतुर्वेदी। दावेदार: अरुण चतुर्वेदी, शशि शर्मा, सतीश अग्रवाल।
  2. हवामहल- मौजूदा विधायक सुरेन्द्र पारीक। दावेदार: सुरेन्द्र पारीक, मनोज शर्मा, स्नेहलता शर्मा, निधि शेखर, शैलेंद्र भार्गव, मनोज भारद्वाज, वीरेंद्र शर्मा, एम सादिक खान, मुनव्वर खान।
  3. मालवीय नगर- मौजूदा विधायक कालीचरण सराफ। दावेदार: कालीचरण सराफ, अशोक गर्ग, आनंद शर्मा, सुमन शर्मा, अजय धांधिया।
  4. सांगानेर- मौजूदा-घनश्याम तिवाड़ी। दावेदार: संजय जैन, अशोक लाहोटी, सुमन शर्मा, मधु शर्मा, विष्णु लाटा, अमित शर्मा, जितेंद्र श्रीमाली, अखिल शुक्ला, नरेंद्र हर्ष, अखिलेश पारीक।
  5. विद्याधर नगर- मौजूदा विधायक नरपत सिंह राजवी: दावेदार: नरपत सिंह राजवी, मुकेश दाधीच, संजय जैन, मोहन लाल गुप्ता, रुपेंद्र सिंह करीरी।
  6. किशनपोल- मौजूदा विधायक मोहन लाल गुप्ता दावेदारी: मोहन लाल गुप्ता, सुनील कोठारी,संजय जैन, सोहनलाल तांबी, सुरेश पाटोदिया।
  7. चाकसू- मौजूदा लक्ष्मीनारायण बैरवा। दावेदार: लक्ष्मीनारायण बैरवा, आशा बैरवा, प्रोमिला कुंडरा।
  8. बगरू- मौजूदा विधायक कैलाश वर्मा। दावेदार वर्मा के अलावा कैलाश वर्मा, नवरतन नराणिया, दिनेश वर्मा, राजकुमार बिवाल।
  9. चौमू- मौजूदा रामलाल शर्मा। दावेदार: रामलाल शर्मा, शंकर गौरा, श्याम शर्मा।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.