राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: घर की रसोई तक गूंजेंगे मतदाता जागरूकता संदेश

चिकित्सकीय परामर्श पर्ची पर भी लिखा मिलेगा ‘वोट डालबा चालो जयपुर’, मतदान को लेकर लोगों में जाएगा अच्छा संदेश 

news of rajasthan

राजस्थान विधानसभा चुनाव-2018 के दौरान मतदाता जागरूकता के लिए जिलेभर के सरकारी कार्यालयों, स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, आंगनबाड़ी केन्द्रों, पेट्रोल पम्प एवं बस स्टेण्ड से लेकर घर की रसोई तक ‘लेट्स वोट जयपुर’ और ‘वोट डालबा चालो जयपुर’ की गूंज रहेगी। सभी प्रकार के सरकारी पत्राचार में भी मतदाता जागरूकता की झलक मिलेगी। महाजन ने जिला रसद अधिकारी को पेट्रोल पम्पों एवं राशन दुकानों पर चुनाव जागरूकता संबंधी पोस्टर-बैनर लगवाने और मतदान की थीम पर दिवाली डेकोरेशन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने गैस सिलेण्डर पर भी स्टिकर लगवाने को कहा ताकि हर गृहणी मतदान के लिए प्रेरित हो और 7 दिसम्बर को वोट डालने मतदान बूथ पर पहुंचे। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को सभी कार्यालयों, जीएलआर एवं पानी के टैंकरों पर भी मतदान सम्बन्धी पोस्टर-बैनर लगवाने के लिए निर्देशित किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ महाजन ने व्यापक स्तर पर स्वीप गतिविधियां चलाकर मतदाता जागरूकता बढ़ाने के लिए गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की जिम्मदारी तय कर निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी विभागीय अधिकारी अपने कार्यालयों एवं सहज ही नजर आने वाले स्थलों पर चुनाव जागरूकता संबंधी पोस्टर-बैनर, स्टिकर एवं मोहर लगवाएं। इससे लोगों में मतदान करने को लेकर अच्छा संदेश जाएगा और मतदान प्रतिशत बढ़ाने में मदद मिलेगी।

Read more: 43 साल बाद सर्वार्थ सिद्धि और अमृत सिद्धि योग दिलाएगा ऐश्वर्य एवं समृद्धि

महाजन ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सभी सरकारी अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, उप स्वास्थ्य केन्द्रों एवं दवा दुकानों पर पोस्टर-बैनर और चिकित्सकीय परामर्श पर्ची पर ‘लेट्स वोट जयपुर’और ‘वोट डालबा चालो जयपुर’ संबंधी मुहर (स्टाम्प) लगाने के निर्देश दिए। साथ ही मिठाई व्यवसायियों के माध्यम से मिठाई के डिब्बों पर जागरूकता संबंधी स्टिकर लगवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्कूलों, कॉलेज, आंगनबाड़ी केन्द्रों, रोडवेज बस स्टेण्ड, बैंक एटीएम, सरकारी वाहनों, सिटी बसों, ऑटो रिक्शा, कैब्स, डेयरी बूथों सहित लोगों की अधिक पहुंच वाले स्थानों पर पोस्टर-बैनर एवं अन्य माध्यमों से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए।

जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी आलोक रंजन ने बताया कि व्यापार मण्डलों एवं मॉल्स मालिकों के साथ बैठक कर दुकानों एवं दीपावली सजावट के माध्यम से मतदाता जागरूकता संदेश देने का आग्रह किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रेलवे को भी मतदाता जागरूकता अभियान में जोड़ा जाएगा। उन्होंने राजकीय विभागों में सभी प्रकार के जारी होने वाले पत्रों पर ‘लेट्स वोट जयपुर’ और ‘वोट डालबा चालो जयपुर’ की मुहर (स्टाम्प) लगवाने के निर्देश दिए। बैठक में भारतीय प्रशासनिक सेवा की प्रशिक्षु अधिकारी श्वेता चौहान एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Read more: ‘अब कर लेती हूं पीहर में बात, मिल जाती है खाते की जानकारी’ मुख्यमंत्री से बोली एक लाभार्थी

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.